'कोरोना वैक्सीन लगवाओ और मुफ्त कार पाओ', जानिए किस देश में निकला ये ऑफर
'कोरोना वैक्सीन लगवाओ और मुफ्त कार पाओ', जानिए किस देश में निकला ये ऑफर
Share:

मास्को: विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है. ज्यादातर देशों में कोरोना वैक्सीनेशन का काम जोर शोर से चल रहा है. लोगों को टीके के प्रति जागरूक करने के लिए सरकारें अपने स्तर से कई कोशिशें कर रही हैं. भारत में जहां सुदूरवर्ती क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन ड्रोन से पहुंचाने की कवायद जारी है. वहीं, एक देश ऐसा भी है जहां टीका लगवाने वालों को मुफ्त कार दी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये ऑफर रूस के मॉस्को शहर में दिया जा रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ देशों में लोग अभी भी टीके को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. इसका एक बड़ा कारण वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियां हैं. रूस की राजधानी मॉस्को में टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए वैक्सीन लगवाने वालों को कार देने का वादा किया गया है. शहर के महापौर सर्गेई सोबयानिन ने ऐलान किया है कि जो भी वैक्सीन लगवायेगा उसे फ्री में कार दी जायेगी.

दरअसल सभी वैक्सीन लगवाने वालों को उपचार में कार नहीं दी जायेगी. वैक्सीन लगवाने वाले लोग एक लॉटरी में शामिल होंगे और उसी के आधार पर विजेता का ऐलान किया जायेगा. लक्की ड्रा के विजेता को मुफ्त में लगभग 10 लाख की कार दी जायेगा. यह योजना 11 जुलाई तक लागू रहेगी. हर सप्ताह  5 कार उपहार में दी जायेगी. इस प्रकार करीब 20 लोगों को कार जीतने का चांस मिलेगा.

कोरोना वैक्सीन लगने से 68 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, देश का पहला केस, सरकारी कमिटी ने की पुष्टि

राम मंदिर निर्माण के लिए दिए दान का गबन, मुख्यमंत्री गहलोत ने की जांच की मांग

कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का आईपीओ कल से होगा शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -