रूस ने डोनेट्स्क में बड़ा हमला शुरू किया
रूस ने डोनेट्स्क में बड़ा हमला शुरू किया
Share:

कीव: कीव में जनरल स्टाफ द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, रूसी बलों ने पूर्वी यूक्रेनी प्रांत डोनेट्स्क में एक महत्वपूर्ण आक्रमण शुरू कर दिया है।

एक बयान के अनुसार, इसमें कहा गया है, "दुश्मन डोनेट्स्क क्षेत्र में बख्मुत और अवदीवका की दिशा में एक आक्रामक अभियान चला रहा है।

500,000 से अधिक लोग युद्ध से पहले स्लोवियन्स्क और क्रैमाटोर्स्क के मुख्य शहरों के संयोजनों में रहते थे, और सोलेदार और बख्मुत उन क्षेत्रों के पूर्व में रक्षात्मक रेखा का एक खंड हैं।

यूक्रेनी पक्ष द्वारा इस क्षेत्र का बड़े पैमाने पर बचाव किया गया है और यूक्रेनी सरकारी बलों के हाथों में अभी भी बड़े पूर्वी डोनबास क्षेत्र में अंतिम है।

इसके अलावा, जनरल स्टाफ के बयान के अनुसार, बख्मुत के पास रूसी हमला असफल रहा, और डोनेट्स्क शहर के उत्तर में अवदीवका के दृष्टिकोण बिंदुओं पर लड़ाई अभी भी चल रही थी।

हालांकि इसे स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सकता था, यह एक छोटे से ब्रेक के बाद क्षेत्र में बढ़े हुए युद्ध की पिछली रिपोर्टों के अनुरूप था।

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने पहले कहा था कि कई यूक्रेनी इकाइयों ने महत्वपूर्ण नुकसान के कारण सोलेदार, अवदीवका और बख्मुत के आसपास के क्षेत्र में अपने पदों को छोड़ दिया था।

मदीना मस्जिद का अपमान करने के आरोप में 6 पाकिस्तानियों को जेल, भारी जुर्माना भी लगा

पेलोसी की यात्रा के बाद चीन ने ताइवान के आस पास के इलाको पर दागीं मिसाइलें

इटली ने मुद्रास्फीति, सूखे से निपटने के लिए 17-बिलियन -यूरो सहायता पैकेज पारित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -