टॉम क्रूज़ से पहले इस शख्स को अंतरिक्ष में भेजने वाला है रूस
टॉम क्रूज़ से पहले इस शख्स को अंतरिक्ष में भेजने वाला है रूस
Share:

रूस अंतरिक्ष में अभिनेत्री भेजने वाला पहला देश बनना चाहता है. उसने एक ऐसे ही प्रोजेक्‍ट की घोषणा कर दी है. हालांकि इससे पहले साल की शुरुआत में हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज  ने घोषणा की थी कि वह डौग लिमन की $ 200 मिलियन की फिल्‍म के लिए अंतरिक्ष में जाकर शूटिंग करेंगे. साथ ही कहा था कि यह पहली फिल्‍म होगी, जिसके सीन अंतरिक्ष में फिल्‍माए जाएंगे. ऐसे में यदि यह प्रोजेक्‍ट पहले पूरा होता है, तो टॉम क्रूज फिल्म की शूटिंग के लिए अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन की यात्रा करने वाले पहले अभिनेता बन जाएंगे.

स्काई न्यूज के अनुसार, चैनल वन रूसी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोस्मोस के साथ मिलकर फिल्म 'चैलेंज' के लिए काम कर रहा है. उनकी योजना अक्टूबर 2021 में शूटिंग के लिए एक अभिनेत्री को ISS में भेजने की है. इसके लिए अभी उपयुक्त अभिनेत्री की तलाश की जा रही है. अंतरिक्ष की यात्रा करने के लिए अभिनेत्री खोजना शुरू हो गया है. इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें रखी गई हैं. इसके तहत आवेदकों को पेशेवर कलाकार होने की जरूरत नहीं है, लेकिन उनकी उम्र 25 से 40 साल के बीच होनी चाहिए और शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए. लांकि यह मौका केवल रूसी नागरिकों को ही दिया जाएगा. इसके अलावा 'अभिनेत्री का वजन 50 से 70 किलोग्राम के बीच होना चाहिए और उसकी चेस्‍ट साइज 112 सेंटीमीटर तक होना चाहिए. इसके अलावा वह साढ़े तीन मिनट में 1 किमी दौड़ पाए, 20 मिनट में 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्‍वीमिंग कर पाए और एक प्रभावशाली तकनीक के साथ 3 मीटर के स्प्रिंगबोर्ड से गोता लगा पाए.'

उधर टॉम क्रूज ने एक नए प्रोजेक्ट के लिए नासा और एलन मस्क की एयरोस्पेस मैन्युफैक्चरिंग कंपनी स्पेसएक्स के साथ पार्टनरशिप की है जो अभिनेता को फिल्‍म के लिए स्‍पेस में ले जाएगी. क्रूज की 'एज ऑफ टुमॉरो' के डायरेक्टर लिमन इस प्रोजेक्ट को देख रहे हैं. फिल्‍म की अभी स्क्रिप्ट लिखी जा रही है और इसमें ISS पर जाकर फिल्‍माए जाने वाले प्रमुख एक्‍शन सीन को शामिल किया जाएगा.

एरियाना ग्रांडे ने शेयर की अपनी सगाई की तस्वीरें

दीपा मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म 'फनी बॉय' ऑस्कर में प्रवेश करने में रही विफल

इयान मैककेलेन को इंग्लैंड में दी गई कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -