रूस ने मार्क जुकरबर्ग जैसे  कंपनियों  को देश में प्रवेश करने से रोक दिया है
रूस ने मार्क जुकरबर्ग जैसे कंपनियों को देश में प्रवेश करने से रोक दिया है
Share:

मास्को: रूस-यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के बीच, रूसी विदेश मंत्रालय ने आईटी टाइटन्स सहित अमेरिकी अधिकारियों की एक सूची तैयार की है, जिन्हें अब अनिश्चित काल के लिए देश में प्रवेश करने से रोक दिया गया है।

TechCrunch के अनुसार, सूची में उच्च प्रोफ़ाइल अमेरिकी राजनेता जैसे कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और लिंक्डइन के सीईओ रयान रोसलांस्की जैसे तकनीकी दिग्गज, पत्रकार और अन्य लोग शामिल हैं जो "रूसोफोबिक" एजेंडे को बढ़ावा दे रहे हैं।

यह घोषणा विभिन्न पश्चिमी साइटों तक पहुंच को बंद करने या प्रतिबंधित करने के लिए रूस के कार्यों का अनुसरण करती है जो इसके सूचना प्रसार मानकों का पालन नहीं करते हैं, विशेष रूप से समर्थक रूसी संदेशों को रोकने के लिए।

Facebook और Instagram तक पहुँच को बंद करना, Google समाचार तक पहुँच को सीमित करना, और YouTube चेतावनियाँ प्रदान करना सभी इन शटडाउन का हिस्सा रहे हैं।  इस बीच, Apple, Google, Microsoft, और कई अन्य तकनीकी behemoths ने रूस में संचालन को रोक दिया है या निलंबित कर दिया है।

ब्रायन थॉमस मोयनिहान, बैंक ऑफ अमेरिका के अध्यक्ष और सीईओ, और एबीसी टेलीविजन नेटवर्क के एंकर जॉर्ज स्टीफनोपोलोस, सूची में अन्य लोगों के बीच हैं। द मॉस्को टाइम्स के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ ने कुछ रूसियों को सीधे प्रतिबंधित कर दिया है, जिसमें राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, उनके बच्चे और कुलीन वर्ग शामिल हैं, जिन्हें रूसी नेता के प्रभाव के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है।

संयुक्त राष्ट्र के अधिकार कार्यालय ने यूक्रेन में युद्ध अपराधों के सबूतों का निरिक्षण किया

महामारी के बाद पहली बार एंजाक दिवस मनाएंगे ऑस्ट्रेलिया के लोग

पाकिस्तान के विनाशकारी हवाई हमलों ने तालिबान के साथ तनाव बढ़ाया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -