यूक्रेन में एफ-16 के स्थानांतरण से नाटो की भागीदारी पर सवाल उठेंगे : रूस
यूक्रेन में एफ-16 के स्थानांतरण से नाटो की भागीदारी पर सवाल उठेंगे : रूस
Share:

यूक्रेन द्वारा अमेरिका से एफ-16 लड़ाकू विमान बरामद करने की संभावना को लेकर रूस में आया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में रूस के राजदूत अनातोली एंटोनोव ने कहा कि यूक्रेन को एफ-16 विमानों की आपूर्ति, रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष में नाटो की भूमिका के बारे में चर्चा को प्रेरित करेगी। राजनयिक ने इस बात पर जोर दिया कि यूक्रेन में एफ-16 लड़ाकू विमान चलाने के लिए जरूरी बुनियादी ढांचे की कमी है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में रूस के राजदूत अनातोली एंटोनोव ने दूतावास के टेलीग्राम मैसेजिंग चैनल पर पोस्ट की गई कथन में कहा कि "यूक्रेन में एफ -16 के संचालन के लिए कोई बुनियादी ढांचा नहीं है और पायलटों और रखरखाव कर्मियों की आवश्यक संख्या या तो वहां नहीं है या उपलब्ध नहीं है।

क्या होगा यदि अमेरिकी लड़ाकों ने नाटो हवाई क्षेत्रों से उड़ान भरी जो विदेशी "स्वयंसेवकों" के अधिकार में थे? अनातोली एंटोनोव ने कहा।

एंटोनोव ने कहा कि अमेरिका को रूसी प्रतिक्रिया के बारे में पूरी तरह से सूचित किया जाना चाहिए।

रूस के उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव के मुताबित, यूक्रेन में एफ-16 विमानों तैनाती "पूरी तरह से व्यर्थ और मूर्खतापूर्ण" होगी, जैसा कि देश की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए द्वारा रिपोर्ट किया गया है। हमारी क्षमताएं ऐसी हैं कि विशेष सैन्य अभियान के सभी लक्ष्यों को निश्चित रूप से हासिल किया जाएगा।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने अमेरिका से एफ-16 लड़ाकू विमान प्राप्त करने में अपने विश्वास की पुष्टि की और अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बिडेन को आश्वासन दिया कि विमान का उपयोग रूसी क्षेत्र में नहीं किया जाएगा।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने हिरोशिमा में जी-7 सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, ''मुझे जेलेंस्की से स्पष्ट आश्वासन मिला है कि वे रूसी भौगोलिक क्षेत्र में जाने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करेंगे, लेकिन जहां भी रूसी सैनिक यूक्रेन और क्षेत्र के भीतर होंगे, वे ऐसा करने में सक्षम होंगे।

World Cup Under-20 में इटली ने ब्राज़ील और जापान ने सेनेगल को दी करारी मात

अमेरिकी राष्ट्रपति ने माँगा ऑटोग्राफ, तो एक प्रधानमंत्री ने छुए पैर, दुनियाभर में दिखा पीएम मोदी का क्रेज!

दुनिया भर में उच्च स्तर पर है चाय के दीवानों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -