Video: रूस ने फेंका था बड़ा बम, यूक्रेनवालों ने पानी डालकर कर दिया डिफ्यूज
Video: रूस ने फेंका था बड़ा बम, यूक्रेनवालों ने पानी डालकर कर दिया डिफ्यूज
Share:

रुस ने यूक्रेन (Russia Ukraine War) पर हमला कर पूरे देश में तबाही मचाई हुई है। इन सभी के बीच थर्ड वर्ल्ड वॉर (Third World War) की आशंका बढ़ गई है। इस समय सोशल मीडिया पर रुस के हमले के कई वीडियो सामने आ रहे हैं। इन सभी के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुआ एक वीडियो आपकी सांसें थमा देगा। जी दरअसल इस वीडियो में यूक्रेन का एक शख्स पानी डालकर रूस द्वारा गिराए बड़े से बम को डिफ्यूज करता दिख रहा है। आप देख सकते हैं वायरल वीडियो में यूक्रेन के दो नागरिक सिर्फ हाथों से बोतल के पानी की मदद से बड़ा-सा बम डिफ्यूज कर रहे हैं। वहीँ इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं।

आप देख सकते हैं इस वीडियो को यूक्रेनियन एक्सप्लोसिव स्पेस्लिस्ट ने रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वहीँ यह वीडियो रूसी हमले के बीच यूक्रेन के नागरिकों के साहस और दिलेरी का एक नमूना है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि यूक्रेन के नागरिक जिस बम को सिर्फ अपने हाथों से डिफ्यूज कर रहे हैं, वो कोई साधारण बम नहीं है।

जी दरअसल सीरिया एंड कॉउंटरिंग टेररिज्म एंड एक्सट्रिमिज्म प्रोग्राम के डायरेक्टर चार्ल्स लिस्टर के मुताबिक, डिफ्यूज किया गया बम इतना अधिक शक्तिशाली है कि यह बड़ी-से-बड़ी बिल्डिंग को पल भर में जमींदोज कर सकता है। वहीँ बम डिफ्यूज करने के इस वीडियो इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। इस बारे में चार्ल्स लिस्टर ने कहा कि इस बम को ऐसे डिफ्यूज करना अत्यंत साहस का काम है। इस वीडियो में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है कि बम डिफ्यूज करते समय एक शख्स बम के ऊपर लगातार बोतल से पानी डाल रहा था।

रूस-यूक्रेन की जंग में जान बचाने के लिए 7 घंटे पैदल चली 80 साल की दादी

यूक्रेन से सामने आया अब तक का सबसे इमोशनल वीडियो, देखकर नम हो जाएंगी आँखे

VIDEO: बरसती मिसाइलों के बीच दो यूक्रेनी सैनिकों ने बॉर्डर पर रचाई शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -