रियो ओलंपिक से अस्थाई तौर पर निलंबित हुआ रूस
रियो ओलंपिक से अस्थाई तौर पर निलंबित हुआ रूस
Share:

पेरिस : एथलेटिक्स महासंघों के अंतरराष्ट्रीय संघ (IAAF) ने 'सरकार प्रायोजित' डोपिंग के कारण एथलेटिक्स की शीर्ष टीम रूस को रियो ओलंपिक से करीब नौ महीने पहले ट्रैक और फील्ड प्रतियोगिताओं से अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है. इस बारे में IAAF के अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने जानकारी देते हुए कहा कि, 'आज हमने ARAF (अखिल रूस एथलेटिक्स महासंघ) की असफलता के बारे में चर्चा की और रूस को अस्थाई तौर पर निलंबित करने का फैसला किया.'

उन्होंने गंभीर होते हुए कहा कि, 'सिर्फ रूस ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एथलीटों की पूरी व्यवस्था नाकाम रही है. यह हमें शर्मसार करने वाली घटना है. हालाँकि इस घटना ने हमें आगाह किया है और हम खेल में किसी भी तरह की धोखाधड़ी सहन नहीं करेंगे. बता दे कि IAAF परिषद के सदस्य और ARAF के महासचिव रूसी मिखाइल बुटोव ने IAAF परिषद के 27 सदस्यों में से 24 के सामने रूस को लेकर स्थिति स्पष्ट की.

हालाँकि इसके बाद भी मतदान के समय परिषद के 22 सदस्यों ने रूस के निलंबन के पक्ष वोट डाला, जबकि सिर्फ एक सदस्य ने विरोध में वोट डाला. बता दे कि निलंबन के लिये केवल साधारण बहुमत की आवश्यकता होती है. गौरतलब है कि विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के स्वतंत्र आयोग ने रूस पर पूरी तरह से डोपिंग से ग्रस्त होने का आरोप लगाया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -