रूस की वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार, लगातार मरते जा रहे संक्रमित मरीज

Aug 10 2020 06:10 PM
रूस की वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार, लगातार मरते जा रहे संक्रमित मरीज

विश्व के चौथे संक्रमित मुल्क रूस में कोरोना फैलता जा रहा है. इतवार को रूस में 5,189 नए केस  मिले है. नए पॉजीटिव मिलने के पश्चात मुल्क में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख 87 हजार 536 तक पहुंच गया है. एक दिन में रूस में 77 नई मृत्यु हुई है. अब कुल मृत्यु का आंकड़ा 14,931 तक पहुंच चुका है.

लेबनान धमाके के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, सड़कों पर कर रहे प्रदर्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना का पहला केस बीते वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान जिले में सामने आया था. जिसके पश्चात से अबतक पूरी दुनियाभर में करीब दो करोड़ केस सामने आ गए हैं. जिनमें से सात लाख से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है. दुनिया में इस वक्त सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका है. यूएस में मरनवालों की संख्या 1 लाख 61 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 50 लाख 6 हजार के पार पहुंच गया है. इसके पश्चात भारत तीसरा सबसे अधिक संक्रमित मुल्क है. भारत में 20 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं, और 42 हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है

शोधकर्ताओं ने किया बड़ा खुलासा, अब इस तरह से N -95 मास्क को कर सकते है सेनेटाइज

इसके अलावा ब्राजील में महामारी की वजह मरने वालों की तादाद एक लाख से अधिक हो गई है. वहीं 30 लाख से अधिक केस मिले हैं. एक दिन में 905 लोगों की मृत्यु हो गई है, और 49 हजार 970 केस सामने आ गए हैं. देश में अब तक 30 लाख 12 हजार 412 मामले सामने आ गए हैं और एक लाख 477 लोगों की मौत हो गई है.बता दें कि इस वायरस से बचने के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं. सभी देश वैक्सीन के इंसानी परीक्षण में जुटे हुए हैं. रूस का कहना है कि उसने कोरोना वायरस का सफल इंसानी ट्रायल कर लिया है. अन्य मुल्क भी कोरोना वैक्सीन को लेकर इंसानी परीक्षण तक पहुंचने की कोशिश कर रहे है.

श्रीलंका आम चुनावों में प्रचंड जीत के बाद महिंदा राजपक्षे ने आज ली पीएम पद की शपथ

नेपाल पीएम ने फिर अलापा असली अयोध्या का राग, दिए मंदिर निर्माण के निर्देश

कश्मीर पर साथ न मिलने पर सऊदी पर भड़क उठा पाक, फिर किया ये काम