रूस में फटा कोरोना बम, एक दिन में सामने आए 9 हज़ार नए केस
रूस में फटा कोरोना बम, एक दिन में सामने आए 9 हज़ार नए केस
Share:

मॉस्को: रूस में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 9,268 नए केस रिपोर्ट किए गए। एक हफ्ते में पहली बार एक ही दिन में संक्रमितों की तादाद 9,000 को पार कर गई. हालांकि कई दिन बाद मौत के मामलों में कमी दर्ज की गई. रविवार को कोरोना वायरस से 138 मरीजों की जान चले गई.

रूस में अब तक संक्रमण के 405,843 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 4,693 मरीजों की मौत हो चुकी है. हालांकि, अन्य देशों की तुलना में अपेक्षाकृत कम मृत्यु दर ने स्थानीय स्तर पर और विदेश में मौत के मामलों के पेश आंकड़े को संदेह के दायरे में ला दिया है. शक जताया जा रहा है कि सियासी कारणों से रूस में मौत के सही आंकड़े को छुपाया जा रहा है. पिछले हफ्ते इसके बचाव में उप प्रधानमंत्री तातियाना गोलिकोवा ने कहा था कि रूस में सिर्फ उन्हीं मौत के मामलों को आंकड़ों में शामिल किया जा रहा है, जिनकी मौत का सीधा कारण कोरोना वायरस है.

इसके साथ ही उन्होंने वे आंकड़े भी पेश किए जिनमें लोगों को कोरोना वायरस का संक्रमण था, किन्तु उनकी मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई. आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की पहुंच 213 देशों तक हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में करीब डेढ़ लाख कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, संक्रमण से मरनेवालों की तादाद 3 लाख 70 हजार 870 हो गई है. 

कोरोना से बुरी तरह प्रभावित स्पेन में आखिरी बार बढ़ेगा लॉकडाउन, पीएम ने किया ऐलान

विश्व धरोहर फूलों की घाटी में खिलने लगे फूल

क्या कभी अंतरिक्ष में घर बसा पाएगा इंसान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -