ब्रिटेन के बाद अब रूस भी तैयार, अगले हफ्ते से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण
ब्रिटेन के बाद अब रूस भी तैयार, अगले हफ्ते से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण
Share:

मॉस्को: जैसा ही ब्रिटेन ने Pfizer-BioNTech के कोरोना वायरस वैक्सीन को स्वीकृति दी, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने स्पुतनिक वी वैक्‍सीन को देश में "बड़े स्तर पर" टीकाकरण का आदेश जारी कर दिया है। रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने पहले कहा था कि सेना ने 400,000 सैनिकों को वैक्सीन लगाने के उद्देश्य से सामूहिक कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान आरंभ किया था। रक्षा मंत्रालय ने ऐलान किया था कि 2,500 सैनिकों को पहले ही टीका लगाया गया था।

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि, "मैं आपको काम को व्यवस्थित करने के लिए कहूंगा ताकि अगले हफ्ते के अंत तक हमने इस बड़े पैमाने पर टीकाकरण आरंभ कर दिया जाए।" पुतिन ने कहा कि शिक्षक और स्वास्थ्य कार्यकर्ता टीका प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। रूसी अधिकारियों ने कहा था कि प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक, स्पुतनिक वी COVID-19 वैक्सीन 95 प्रतिशत कारगर थी। यह विश्व की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन थी, जिसकी लॉन्चिंग पुतिन ने अगस्त में की थी।

रक्षा मंत्रालय स्पुतनिक वी के विकास के प्रारंभिक चरणों में शामिल था, जिसका नाम सोवियत युग के उपग्रह के नाम पर रखा गया है। रूस में पिछले सप्ताह 25,487 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे यहां पर संक्रमितों की कुल संख्या 2,187,990 से अधिक हो गई है। देश वायरस की एक दूसरी लहर की चपेट में आ गया है। 

भारत ने शांति संस्कृति पर संकल्प का उल्लंघन करने पर की पाकिस्तान की निंदा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, यहाँ जानें आज के भाव

बर्गर किंग रिटेल भाग को मिली 13वी बार सदस्यता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -