रूस और यूक्रेन ने संघर्ष विराम वार्ता में प्रगति की: तुर्की  विदेश मंत्री
रूस और यूक्रेन ने संघर्ष विराम वार्ता में प्रगति की: तुर्की विदेश मंत्री
Share:

अंकारा: रूस और यूक्रेन ने बातचीत के संघर्ष विराम समझौते के "महत्वपूर्ण" प्रावधानों पर प्रगति की है, लेकिन तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू के अनुसार, अन्य मामले अभी भी अपने नेताओं के निर्णयों का इंतजार कर रहे हैं।

"यदि पार्टियां अपने मौजूदा पदों को नहीं बदलती हैं, तो हम कह सकते हैं कि हम संघर्ष विराम के लिए आशान्वित हैं," कावुसोग्लू ने तुर्की के दैनिक हुर्रियत को बताया।

"हम देखते हैं कि पार्टियां बुनियादी मुद्दों पर समझौते के करीब हैं," कैवुसोग्लू ने सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी की एक बैठक में भाग लेते हुए कहा। कैवुसोग्लू ने पिछले सप्ताह के दौरान मास्को और लवीव में क्रमशः अपने रूसी और यूक्रेनी समकक्षों के साथ मुलाकात की।

तुर्की के राष्ट्रपति प्रवक्ता इब्राहिम कालिन ने शनिवार को हुर्रियत को बताया कि मास्को और कीव छह बिंदुओं पर बातचीत कर रहे थे, जिसमें "यूक्रेन की तटस्थता, निरस्त्रीकरण और सुरक्षा गारंटी, 'डी-नाज़ीफिकेशन', यूक्रेन में रूसी भाषा के उपयोग में बाधाओं को हटाना, डोनबास की स्थिति और क्रीमिया की स्थिति शामिल है। तुर्की ने संकट शुरू होने के बाद से अपनी पहली उच्च स्तरीय बैठकों के लिए एक राजनयिक घटना के हाशिये पर रूसी और यूक्रेनी विदेश मंत्रालयों की मेजबानी की, हालांकि सत्रों के परिणामस्वरूप संघर्ष विराम की दिशा में बहुत प्रगति नहीं हुई।

जेलेंस्की के कपड़ों की आलोचना करने वालों पर भड़की मीरा राजपूत

25001 चावल के दानों से छात्रा ने बनाई PM मोदी की तस्वीर

सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -