यूरो कप से बाहर हो सकती हैं इंग्लैंड और रूस
यूरो कप से बाहर हो सकती हैं इंग्लैंड और रूस
Share:

पेरिस : यूरोपियन फुटबॉल की वैश्विक संस्था UEFA ने इंग्लैंड और रूस के फुटबॉल संघों को चेतावनी दी है कि यदि यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में आगे भी प्रशंसकों की हिंसा जारी रही तो दोनों के टीमों इस टूर्नामेंट से बाहर भी किया जा सकता है.

आप को बता दें कि यूरो कप में मार्सिली में इंग्लैंड और रूस के बीच खेले गये पहले मुकाबले में जैसे ही स्टॉपेज टाइम में रूस ने बराबरी का गोल दाग कर मैच को 1-1 से ड्रॉ कराया वैसे ही स्टेडियम में हिंसा शुरू हो गई. बड़ी संख्या में इंग्लैंड और रूस के समर्थक आपस में भिड़ गए. दोनों ओर से सभी ने एक दूसरे पर बीयर की बोतलों फेंकी. दर्शकों ने स्टेडियम की कुर्सियों को तोड़ डाला.

UEFA ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि UEFA कार्यकारी समिति ने दोनों देशों के फुटबॉल संघों को चेतावनी दी है कि वह किसी भी तरह का प्रतिबंध लगाने में हिचकिचायेगा नहीं और यदि इस तरह की हिंसा टूर्नामेंट में दोबारा देखी गयी तो दोनों टीमों को बाहर किया जा सकता है.

यूरोपियन फुटबॉल की वैश्विक संस्था ने साथ ही कहा कि उसने दोनों देशों के फुटबॉल संघों और रूसी फुटबॉल यूनियन से उसके समर्थकों से स्टेडियम में जिम्मेदाराना तथा सम्मानजनक व्यवहार करने की अपील करने के लिए भी कहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -