पाकिस्तान खरीदेगा चार एमआई-35 हेलीकॉप्टर
पाकिस्तान खरीदेगा चार एमआई-35 हेलीकॉप्टर
Share:

इस्लामाबाद : पाक सरकार ने आज बताया कि रूस ने पाकिस्तान को 4 MI-35 हेलीकॉप्टर बेचने की सहमति जताई है। शीतयुद्ध के दौर में 2 विपरीत धुव्रों पर रहे इन दोनों देशों के मध्य यह प्रथम बड़ा रक्षा समझौता है। इसी वर्ष जून में पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल राहील शरीफ के रूस दौरे के दौरान इस रक्षा सौदे के संबंध में हस्ताक्षर किए गए थे।

एक पाकिस्तानी रक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सौदे से आतंक के खिलाफ पाकिस्तान अपनी ताकत बढ़ाएगी। दोनों देशों के बीच के रिश्तो सुधर होने के बाद यह समझौता हुआ। शीतयुद्ध और 1980 में अफगान युद्ध के दौरान सोवियत रूस ने अमेरिका के साझेदार पाकिस्तान को सैन्य साजो-सामान बेचने पर पाबंदी लगा दी थी। रूस ने पाकिस्तान पर रक्षा आपूर्ति के संदर्भ में लगाई गई पाबंदी हटा ली थी और फिलहाल दोनों पक्ष रक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर काम कर रहे हैं।

गौरतलब है की पाक अपनी सेना की ताकत को बढ़ने के लिए इस संबंध में विशेष ध्यान दे रहा है। आपको बता दे हाल ही LOC पर हो रही गोलीबारी के चलते भारत पाकिस्तान के संबंध में काफी गर्मजोशी देखने को मिल रही है इसके चलते भी पाक अपनी ताकत बढाकर भारत के सामने खड़ा होने का प्रयास करेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -