रूस, ईरान को भारी कीमत चुकानी होगी- ट्रंप
रूस, ईरान को भारी कीमत चुकानी होगी- ट्रंप
Share:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कड़ी चेतावनी देते हुए सीरिया में हुए केमिकल हमले के लिए रूस, ईरान और सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कड़ी चेतावनी दी कि सीरिया में केमिकल हमले में शामिल लोगों और देशों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. हालांकि रूस ने अमेरिका के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. रूस ने कहा कि यह दावा गलत है कि सीरियाई सरकार ने विपक्षी ठिकानों को ध्वस्त करने में केमिकल हथियारों का इस्तेमाल किया.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि सीरिया में मूर्खतापूर्ण केमिकल हमले में महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों की मौत हो गई. जहां पर केमिकल हमला हुआ, उसको सीरियाई सेना ने चारो ओर से घेर रखा है. ऐसे में वहां दुनिया के बाहर से कोई पहुंच ही नहीं सकता है. इस हमले के लिए असद (सीरिया के राष्ट्रपति) का समर्थन करने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, रूस और ईरान जिम्मेदार हैं. इनको इसके लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

इस दौरान ट्रंप ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को जानवर तक कह डाला. उन्होंने कहा कि यह इलाका तत्काल चिकित्सा सहायता और वेरिफिकेशन के लिए खुला हुआ है. यह एक और मानवीय आपदा है, जिसका कोई कारण ही नहीं हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ईरान पर सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद का समर्थन करने का आरोप लगाया.इसके साथ ही सीरिया के मसले को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया कि अगर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी आगे बढ़कर कदम उठाते, तो सीरियाई आपदा का बहुत पहले ही खात्मा हो गया होता. जानवर असद इतिहास में निंदनीय होगा.

 

न्यूयॉर्क: ट्रम्प टॉवर में लगी आग

अमेरिका से मिली लताड़ पर भड़का पाकिस्तान, कहा- हम इज्जत के भूखें

अमेरिकी प्रतिबन्ध पर रूस ने दिए कड़े कदम उठाने के संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -