रूस: महिला पत्रकार पर जानलेवा हमला

मॉस्को. रूस में सोमवार को मध्य मॉस्को में स्थित रेडियो स्टेशन की इमारत में अज्ञात हमलावर ने महिला पत्रकार पर जानलेवा हमला कर दिया जिसके बाद उसकी हालत गंभीर है. 

घटना तब की है जब एक रेडियो स्टेशन के कार्यालय में एक अनजान शख्स घुस गया और पत्रकार को चाकू घोप दिया. रेडियो स्टेशन रूस सरकार की आलोचना करता रहा है. मास्को पुलिस ने हमले को व्यक्तिगत रंजिश बताया है. क्योंकि तात्याना विपक्षी रैलियों में सक्रियता से हिस्सा लेती रही हैं और फेसबुक पेज पर उनके हज़ारों फॉलोअर हैं. 

बता दें कि, संदिग्ध हमलावर ने मध्य मॉस्को में स्थित रेडियो स्टेशन की इमारत में घुसने के बाद सुरक्षाकर्मी की आंखों में स्प्रे छिड़क दिया और फिर चैनल की 32 साल की प्रस्तोता तात्याना फेलगेलगौर पर हमला किया. घायल पत्रकार को तुरंत अस्पताल में भारती कराया गया है जहां महिला पत्रकार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

वहीं, रेडियो स्टेशन में हुए इस हमले पर प्रधान संपादक एलेक्सेई वेनेदिक्तोव ने बताया कि, ‘हमलावर पर काबू पा लिया गया और 48 साल के व्यक्ति के खिलाफ हत्या की कोशिश के संदेह में आपराधिक मामला दर्ज़ किया गया है. इस हमले में दो लोग घायल हुए हैं और तात्याना अब खतरे से बाहर है.

 

पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर पाकिस्तानी एंकर का बवाल

मिलिए दुनिया के दो सबसे अजीब जोड़ों से

डोकलाम विवाद पर चीन का स्टैंड था सुरक्षित समाधान- पीएलए

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -