सभी को हंसने पर मजबूर करने वाले मशहूर लेखक रसेल बेकर का निधन

सभी को हंसने पर मजबूर करने वाले मशहूर लेखक रसेल बेकर का निधन

हॉलीवुड की दुनिया के मशहूर लेखक और हास्‍यकार रसेल बेकर के फैंस के लिए हाल ही में एक बुरी खबर आई है. सूत्रों की माने तो रसेल बेकर का 93 वर्ष की आयु में निधन में हो गया है. एक मशहूर न्‍यूज एजेंसी ने रसेल बेकर की मौत की पुष्टि भी कर दी है. आपको बता दें रसेल को खासतौर से न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के लिए लिख गए कॉलम्‍स के लिए जाना जाता है. सूत्रों की माने तो रसेल बेकर न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स अख़बार के लिए ऑब्‍जरवर कॉलम लिखते थे.

इसके अलावा रसेल बेकर ने न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के लिए 'मास्‍टरपीस थियेटर' को भी होस्‍ट किया था और उनका ये थियेटर आज तक लोगों में बहुत मशहूर है. आपको बता दें रसेल बेकर को वर्ष 1982 में पुलित्‍जर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया था. रसेल बेकर का निधन 21 जनवरी को वर्जिनिया के लीसबर्ग स्थित उनके घर में हुआ था.

रसेल ने तो अपनी ऑटो बायोग्राफी भी लिखी थी जिसका नाम ग्रोइंग अप था और उनकी ये किताब बेस्‍ट सेलर साबित हुई थी. रसेल बेकर के इस मेमोयर के लिए उन्‍हें पुलित्‍जर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया था. सूत्रों की माने तो रसेल बेकर के बेटे एलेन बेकर ने बताया है कि, 'रसेल गिर गए थे और उसके बाद से ही उनकी तबियत बिगड़ती गई.' रसेल बेकर ने अपने लेखन के जरिए सभी को खूब हंसाया भी है.

इस मॉडल की ड्रेस कॉपी करने के बाद बुरी तरह ट्रोल हुई जाह्नवी कपूर

रेप का आरोप लगने के बाद गिरफ्तार हुआ ये मशहूर सिंगर

मासिक धर्म पर आधारित इस भारतीय फिल्म को ऑस्कर में मिली जगह