डॉलर के मुकाबले मजबूत स्तिथि में पहुंचा रुपया
डॉलर के मुकाबले मजबूत स्तिथि में पहुंचा रुपया
Share:

मुंबई : डॉलर के मुकाबले रुपये में बुधवार को मजबूती का सिलसिला जारी रहा। रुपया डॉलर के मुकाबले पिछले सत्र से 25 पैसे की बढ़त के साथ 70.45 पर बना हुआ था। इससे पहले देसी मुद्रा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पिछले सत्र से 22 पैसे की बढ़त के साथ 70.48 पर खुली। डॉलर के मुकाबले रुपया मंगलवार को जबरदस्त उछाल के साथ 70.70 पर बंद हुआ था।

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

इस कारण बन रही यह स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले यूरो और पौंड समेत कुछ प्रमुख मुद्राओं में मजबूती आने से डॉलर इंडेक्स नीचे फिसला है। विश्लेषक बताते हैं कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव दूर करने की दिशा में दोनों देशों की बातचीत में आशावादी संकेत मिलने से डॉलर के मुकाबले अन्य मुद्राओं की ओर निवेशकों का रुझान देखा जा रहा है। डॉलर इंडेक्स 0.05 फीसदी की कमजोरी के साथ 96.45 पर बना हुआ था। 

सोना के भावों में तेजी के साथ चांदी में दिखी जोरदार गिरावट

ऐसा बाजार का हाल  

जानकारी के लिए बता दें शेयर बाजार बुधवार को तेजी के साथ खुला है। बीएसई सेंसेक्स 180 अंकों की उछाल के साथ 36,333 के स्तर पर खुला है। निफ्टी में भी उछाल दिखी है। देश के शेयर बाजारों में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई थी। बीएसई सेंसेक्स 241.41 अंकों की गिरावट के साथ 36,153.62 पर और निफ्टी 57.40 अंकों की गिरावट के साथ 10,831.40 पर बंद हुआ था।

कई दिनों बाद आज पेट्रोल-डीजल के दामों में दिखाई दी बढ़त

सप्ताह की शुरुआत में गिरावट के साथ खुले बाजार

डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -