सेंसेक्स 27 और निफ़्टी 12 अंक बढ़कर खुला, रुपया भी 3 पैसे मजबूत
सेंसेक्स 27 और निफ़्टी 12 अंक बढ़कर खुला, रुपया भी 3 पैसे मजबूत
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार से मिले नकारात्मक संकेतों के चलते घरेलू बाजार की शुरुआत में मामूली तेजी देखी गई. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 27 अंक बढ़कर 28008 पर और एनएसई का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 12 अंक बढ़कर 8635 पर खुला है. उधर, बुधवार के कारोबारी सत्र में एक डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे मजबूत होकर 66.70 के स्तर पर खुला है. जबकि, मंगलवार को रुपया 1 पैसे की मामूली मजबूती के साथ 66.73 पर बंद हुआ था.

वर्तमान बाजार का विश्लेषण करते हुए जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि पिछले महीने भर में बाजार में ऊपरी स्तर का रुझान देखे तो बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके चलते बाजार में कंसोलेडेट होता हुआ थोड़ा नीचे ट्रेड करता नजर आ सकता है. जो निवेशकों के लिए सकारात्मक बात साबित होगी. हर एक बढ़त के बाद आप कंसोलेडेट करते हुए बेस बनाते है तो अगले पड़ाव पर हो रहे बढ़त को संभालने के लिए काफी अच्छा मौका होता है.

शाह का मानना  है कि जीएसटी बिल के पास होने पर बाजार प्रतिक्रया देता  नजर आ सकता है. जिस तरह से बाजार में निचले स्तर से रिकवरी देखी गई है उससे बाजार में बहुत तेजी नहीं देखने को मिलेगी. जीएसटी बिल की बारीकियों को देखने के बाद ही बाजार अपनी दिशा तय करेगा. लिहाजा बाजार 8550-8600 के स्तर के आसपास कारोबार करता नजर आयेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -