डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया
डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया
Share:

नई दिल्ली : सप्ताह की शुरुआत के साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपये में सोमवार को भी मजबूती बनी रही। पिछले कारोबारी सत्र से आठ पैसे की बढ़त के साथ रुपया डॉलर के मुकाबले 71.23 पर खुला। हालांकि बाद में रुपया थोड़ा फिसलकर 71.25 पर आ गया। दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर लगातार मजबूत होने के बावजूद डॉलर के मुकाबले रुपये में यह तेजी देखी जा रही है। 

सियासी घमासान के बीच ममता की नई चाल, यूपी के चमड़ा कारोबारियों के लिए खोला बंगाल

ऐसा रहा आज का हाल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुद्रा बाजार विशेषयग्यों के अनुसार, विदेशी निवेश की आमद और कच्चे तेल के दाम में गिरावट से रुपये को सपोर्ट मिला है।उधर, वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी रहने की आशंकाओं से डॉलर में निवेश के प्रति निवेशकों का रुझान बढ़ने से डॉलर प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले मजबूत हुआ है, जिससे डॉलर इंडेक्स छह सप्ताह के ऊपरी स्तर पर चला गया है। 

कार में एक साथ आ रहे दो कारोबारियों पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला

आज बाजार में भी दिखी गिरावट 

जानकारी के लिए बता दें देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सोमवार को गिरावट का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10.00 बजे 187.69 अंकों की गिरावट के साथ 36,358.79 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 79.50 अंकों की कमजोरी के साथ 10,864.10 पर कारोबार करते देखे गए।बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानि बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 39.02 अंकों की मजबूती के साथ 36,585.50 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानि एनएसई का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 12.7 अंकों की कमजोरी के साथ 10,930.90 पर खुला।

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -