डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया
डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया
Share:

मुंबई : सप्ताह के चौथे दिन यानि बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सत्र से पांच पैसे की मजबूती के साथ  71.29 पर खुलने के बाद 71.32 पर बना हुआ था। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में जारी तेजी से रुपये पर दबाव बना हुआ है, क्योंकि तेल आयात के लिए ज्यादा डॉलर की जरूरत होती है। पेट्रोल और डीजल की महंगाई पर छह दिन बाद बुधवार को एक बार फिर विराम लग गया। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं।

मात्र एक रुपए में बिकने जा रही जेट एयरवेज की आधी से अधिक हिस्सेदारी, ये है वजह

ऐसा रहेगा आज कारोबार

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुद्रा बाजार विश्लेषक बताते हैं कि ओवरसीज फंड आउटफ्लो होने से भी रुपये पर दबाव आया है और डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को दैनिक कारोबार के दौरान 71.17-71.72 के बीच रह सकता है। उधर, छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की ताकत का सूचकांक डॉलर इंडेक्स पिछले सत्र से महज 0.01 फीसदी की बढ़त के साथ 96.35 पर बना हुआ था।

कारोबार की शुरुआत के साथ ही बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

आज बाजार में नजर आयी तेजी 

जानकारी के लिए बता दें देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को तेजी का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.40 बजे 279.70 अंकों की तेजी के साथ 35,632.31 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 24.10 88.65 अंकों की मजबूती के साथ 10,693.00 पर कारोबार करते देखे गए। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 212.32 अंकों की मजबूती के साथ 35,564.93 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 51.1 अंकों की बढ़त के साथ 10,655.45 पर खुला।

पुलवामा हमले के बाद भारत का बड़ा कदम, पाकिस्तान जाने वाली बस सेवा बंद

इंदौर: DPS की बस से फिर हुआ हादसा, सुलभ शौचालय की दीवार तोड़कर भीतर घुसी

भारत को चुनिंदा और बड़े बैंकों की दरकार, इसलिए बैंकों का विलय कर रही सरकार - अरुण जेटली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -