डॉलर के मुकाबले रूपए ने दर्ज की मजबूती, जानिए आज का हाल
डॉलर के मुकाबले रूपए ने दर्ज की मजबूती, जानिए आज का हाल
Share:

नई दिल्ली: भारतीय करेंसी रुपए में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान मजबूती दर्ज की गई है. डॉलर (dollar) के मुकाबले रुपया 24 पैसे मजबूत होकर 71.07 रुपए प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था, जबकि इससे पहले रुपया गुरुवार से 12 पैसे की बढ़त के साथ 71.20 रुपए प्रति डॉलर पर खुला. वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की चाल सुस्त पड़ने की वजह से छह मुद्राओं की तुलना में डॉलर की शक्ति का सूचक डॉलर इंडेक्स शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कमजोर बना हुआ था.

कार्वी कॉमट्रेड के सीईओ रमेश वरखेडकर ने जानकारी देते हुए बताया है कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा इस वर्ष दूसरी बार ब्याज दर में कटौती के बाद आगे कटौती के स्पष्ट संकेत नहीं दिए जाने की वजह से प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी देखने को मिल रही है. डॉलर इंडेक्स लगातार दूसरे दिन कमज़ोरी के साथ 97.83 पर बना हुआ था.

रमेश वरखेड़कर ने आगे कहा है कि रुपये में मजबूती का रुख देखा जा रहा है क्योंकि पिछले सत्र में भारी गिरावट के बाद घरेलू शेयर बाजार में भी रिकवरी आई है. वहीं आज पेट्रोल डीजल के दामों में भी इजाफा देखने को मिला है. इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक, फिलहाल दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 73.06 रुपये, 75.77 रुपये, 78.73 रुपये और 75.93 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फिर किया मोदी सरकार का समर्थन, PoK को लेकर दिया बड़ा बयान

पेट्रोल डीजल के दामों में फिर लगी आग, ये हैं आज के रेट

GST काउंसिल की बड़ी बैठक आज, वित्त मंत्री कर सकती हैं बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -