डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया
डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया
Share:

नई दिल्ली : डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सत्र से 28 पैसे की कमजोरी के साथ 71.26 पर खुलने के बाद 71.15 पर बना हुआ था। उधर, डॉलर के मुकाबले यूरो और पौंड में मजबूती आने से डॉलर इंडेक्स में कमजोरी देखी गई। दुनिया की छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की ताकत का सूचक डॉलर इंडेक्स 0.02 फीसदी की कमजोरी के साथ 96.24 पर बना हुआ था। 

भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तानी निवेशक, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

बाजार में भी दिखी बड़ी गिरावट  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली। युद्ध की आशंका के चलते सेंसेक्स 500 अंक तक टूट गया। वहीं निफ्टी में भी बड़ी कमजोरी देखने को मिली। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई 241 अंकों की गिरावट के साथ 35,971 पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 81 अंकों की गिरावट के साथ 10,800 अंकों के स्तर से फिसल 10,798 अंकों पर खुला। सेंसेक्स फिलहाल 422.49 अंकों की गिरावट के साथ 35790 अंकों पर और निफ्टी 125.65 अंकों की गिरावट के साथ 10754 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के रेट

आज फिर बढ़ी कच्चे तेल की बाजार में कीमत 

जानकारी के बता दें पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला मंगलवार को लगातार छठे दिन जारी रहा। पेट्रोल फिर नौ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 12-13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली में छह दिनों में पेट्रोल के दाम में 66 पैसे की वृद्धि हुई है, जबकि डीजल 75 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

जीएसटी काउंसिल के इस निर्णय के बाद अब घर खरीदने वालों को मिलेगा फायदा

डॉलर के मुकाबले सोमवार को भी रुपये में नजर आयी मजबूती

सप्ताह की शुरुआत में तेजी के साथ खुले शेयर बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -