डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया, तीन महीने के उच्च पर पहुंचा
डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया, तीन महीने के उच्च पर पहुंचा
Share:

नई दिल्‍ली: आज शुक्रवार को भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 18 पैसे और मजबूत होकर 69.68 पर खुला,  इससे पहले रुपया  गुरुवार को 69.85 के स्‍तर पर बंद हुआ था, गुरुवार को रुपए में 78 पैसे की मजबूती दर्ज की गई थी. अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कच्‍चे तेल के दाम में लगातार गिरावट के कारण से रुपया मजबूत हो रहा है और बुधवार को डॉलर के मुकाबले यह 70.62 पर बंद हुआ था. 21 अगस्‍त के बाद डॉलर के मुकाबले रुपया सबसे उच्‍चतम स्‍तर पर पहुँच चुका है.

क्या सचमुच भाजपा के समर्थक हैं सचिन तेंदुलकर ?

निरंतर विदेशी निवेश प्रवाह और कच्‍चे तेल के दामों में गिरावट की वजह से घरेलू मुद्रा ने 3 महीने में पहली बार 70 का स्‍तर पार कर दिया है, अमेरिकी फेडरल रिजर्व प्रमुख द्वारा प्रमुख ब्‍याज दरों के न्‍यूट्रल लेवल पर पहुंचने के बयान देने के बाद विश्‍व की अन्‍य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में ककमजोरी देखी गई है. इससे पहले गुरुवार को रुपया 70.15 के स्‍तर पर खुला था, इंट्राडे कारोबार में 69.88 तक गया और अंत में 69.85 पर बंद हो गया था.

भारत बना दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ ई कॉमर्स मार्केट

वहीं दूसरी ओर आज शेयर बाजार भी सकारात्‍मक तेजी के साथ खुले, बीएसई सेंसेक्‍स में शु्क्रवार को शुरुआती कारोबार में 150 अंक की मजबूती देखी गई. एनएसई निफ्टी भी 10,900 अंक के ऊपर कारोबार करता पाया गया. बीएसई पर यस बैंक का शेयर 5 प्रतिशत उछल गया, जबकि टाटा मोटर्स का शेयर तीन प्रतिशत तक गिरा. 

खबरें और भी:-

खुशखबरी : लगातार दूसरे दिन गिरे सोने-चांदी के दाम, जानिए आज की कीमत

शेयर बाजार के लिए बेहतरीन रहा आज का दिन, आया जबरदस्त उछाल

पीएम मोदी को बड़ा झटका, पूर्व आर्थिक सलाहकार ने नोटबंदी को बताया क्रूर कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -