अमेरिकी डॉलर के मुकाबले उच्चस्तर पर बंद हुआ रुपया
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले उच्चस्तर पर बंद हुआ रुपया
Share:

घरेलू इक्विटी बाजार में देखी गई खरीदारी के बीच भारतीय रुपया दिन के उच्चतम स्तर 73.71 प्रति अमेरिकी डॉलर पर बंद हुआ। बेंचमार्क मुद्रा ग्रीनबैक के मुकाबले 14 पैसे अधिक बंद हुई। सोमवार को रुपया 25 पैसे गिरकर बंद हुआ था। घरेलू इक्विटी और फर्म ग्रीनबैक के बीच लगातार तीसरे दिन यह कम खुला। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में स्थानीय इकाई 73.95 पर खुल गई, जो कि 73.85 के अंतिम बंद होने पर 10 पैसे से नीचे थी। डॉलर में मंगलवार को थोड़ा लाभ हुआ, जबकि कच्चे तेल की कीमतों में पिछले सत्र और पिछले सप्ताह से अधिक तेजी से नुकसान के बाद स्थिरता का एक पहलू मिला।

वित्तीय और एफएमसीजी शेयरों में बढ़त के कारण मंगलवार को भारतीय इक्विटी बाजार लगभग 1 पीसी उच्च पर समाप्त हुआ। इसके अलावा, MSCI के बाद उच्च आवक की आशावाद ने कहा कि यह MSCI ग्लोबल इंडेक्स में विदेशी स्वामित्व की सीमाओं पर नए शासन को लागू करेगा जिसमें नवंबर 2020 के सेमी एनुअल इंडेक्स रिव्यू में भारतीय प्रतिभूतियों को भी शामिल किया गया है, जिसने निवेशकों की धारणा को भी बढ़ावा दिया।

3 नवंबर को अमेरिकी चुनावों से पहले अंतरराष्ट्रीय आर्थिक सुधार और सावधानी की धमकी देने वाले कोरोना मामलों के पुनरुत्थान के साथ यूरोपीय बाजार मंगलवार की शुरुआत में जोखिम-एविएशन स्वेप्ट बाजारों के रूप में गिर गया।

उच्चस्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग स्टॉक का रहा बेहतरीन प्रदर्शन

कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्लोबल इंडेक्स में विदेशी स्वामित्व की सीमा को बढ़ाएगा: मॉर्गन स्टेनली

शेयर बाज़ार में उतार-चढ़ाव जारी, कोटक के शेयर में 8 फीसद का उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -