मात्र 7 साल की उम्र में अनिल कपूर की इस फिल्म में नजर आई थी टीवी की 'अनुपमा'
मात्र 7 साल की उम्र में अनिल कपूर की इस फिल्म में नजर आई थी टीवी की 'अनुपमा'
Share:

'अनुपमा' बनकर घर-घर में मशहूर हुई लोकप्रिय अदाकारा रुपाली गांगुली आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने टेलीविज़न जगत में अपना एक विशेष और अलग स्थान बनाया है। रुपाली गांगुली वैसे तो बहुत वक़्त से टेलीविज़न जगत का भाग हैं। उन्होंने टीवी पर साराभाई वर्सेस साराभाई जैसे कई सीरियल्स में काम किया है, किन्तु जो पहचान उन्हें सीरियल 'अनुपमा' ने दी वह काबिले तारीफ है। अपने इस सीरियल से अनुपमा उर्फ रुपाली गांगुली ने यह साबित कर दिया कि कला किसी आयु की मोहताज नहीं होती। आज मतलब कि 5 अप्रैल 2022 को वह अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। 

रुपाली गांगुली का जन्म 5 अप्रैल 1977 को कलकत्ता में हुआ था। रुपाली गांगुली ने अपनी स्कूलिंग पूरा करने के पश्चात् होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया तथा उसी के साथ उन्होंने थिएटर में काम किया। वह बंगाली हिन्दू परिवार से संबंध रखती हैं। उनके पिता अनिल गांगुली पेशे से एक डायरेक्टर थे, तो वही उनके भाई विजय गांगुली फिल्मों में प्रोड्यूसर तथा अभिनेता हैं। अनुपमा उर्फ रुपाली गांगुली ने 6 फरवरी वर्ष 2013 में कारोबारी आश्विन के वर्मा से शादी की, तथा इन दोनों का एक बेटा है जिसका नाम रुद्रांश है।

वही ये बात शायद बहुत ही कम लोग जानते हैं कि रुपाली गांगुली ने अपने करियर का आरम्भ बतौर चाइल्ड किया था। जब रुपाली गांगुली सिर्फ 7 वर्ष की थीं तभी उन्होंने सिनेमा जगत में अभिनय करना आरम्भ कर दिया था। रुपाली ने पहली बार अपने पिता अनिल गांगुली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'साहेब' में कैमरा फेस किया था। इस फिल्म में अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी गुलजार, सुरेश चटवाल जैसे कई स्टार्स ने मुख्य किरदार निभाया था। तत्पश्चात, उन्होंने वर्ष 1987 में आई फिल्म 'मेरा यार मेरा दुश्मन' में काम किया, इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, राकेश रोशन जैसे स्टार्स ने काम किया।

सामने आई देबिना-गुरमीत की बेटी की तस्वीरें, फैंस बोले- 'सबसे क्यूट'

ब्रेकअप के बाद भी एक साथ नज़र आए दिव्या और वरुण

रमजान पर उर्फी ने पार की बेशर्मी की हदें....तो बोले यूजर्स-" रमजान के दिनों में तो अंग प्रदर्शन न कर....."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -