Film Review: 'रनिंग शादी', अच्छा अभिनय पर फुस्स कहानी
Film Review: 'रनिंग शादी', अच्छा अभिनय पर फुस्स कहानी
Share:

क्रिटिक रेटिंग---2.5/5
स्टार कास्ट---अमित साध, तापसी पन्नू, अर्श बाजवा
डायरेक्टर ---अमित रॉय
प्रोड्यूसर ---राइजिंग सन, क्राउचिंग टाइगर
संगीत ---अनुपम रॉय, अभिषेक-अक्षय, जेब
जॉनर ---रोमांटिक कॉमेडी

हाँ तो जनाब आज फरवरी का तीसरा शुक्रवार है व फिल्म के रिलीज होने का दिन आज वैसे भी तीन फिल्मे एक साथ रिलीज हुई है जिनके नाम में 'रनिंग शादी', 'द गाजी अटैक', और 'इरादा' हम, आपके लिए जिस फिल्म का कच्चा चिटठा लेकर  आए है वह फिल्म है अभिनेत्री तापसी पन्नू व अमित साध के दमदार अभिनय से सजी फिल्म 'रनिंग शादी' आइये जानते है 'पिंक' वाली यह अदाकारा अबकी बार किस अंदाज में सभी के सामने आई है. फिल्म के बारे में आपको बता दे की अब जब यह फिल्म रिलीज हो रही है तो इसके नाम पर भी कैंची चल चुकी है और टाइटल सिर्फ 'रनिंग शादी' ही रह गया है...

कहानी : 

फिल्म की कहानी के बारे में अगर हम बात करे तो वह कुछ इस प्रकार है की बिहार के रहने वाले भरोसे (अमित साध) जो की अमृतसर में जाकर एक शादी के सामान की दुकान पर काम करता है. इस दुकान के मालिक की बेटी निम्मी (तापसी पन्नू) की, कुछ कारणों से हमारा यह भरोसे उसकी हेल्प करता है. फिर क्या हमारे इस भरोसे को भी धीरे धीरे निम्मी पर फूल टू भरोसा यानि की प्यार हो जाता है. अब जब निम्मी की बात करे तो जब निम्मी का कालेज में प्रवेश होता है तो ऐसे में हमारी निम्मी का उठना बैठना कॉलेज के बच्चों के साथ होने लगता है जिसकी वजह से वो भरोसे को एक प्रकार से इग्नोर करने लग जाती है. इसी बीच भरोसे, दुकान का काम छोड़ कर अपने दोस्त सरबजीत उर्फ सायबरजीत (अर्श बाजवा) के साथ मिलकर भागे हुए कपल्स की शादी कराने की वेबसाइट बनाता है, जिसका नाम रनिंग शादी है. कहानी आगे बढ़ती है, निम्मी एक बार फिर से भरोसे के करीब आती है और उससे शादी करने का प्लान बनाकर घर से भागती भी है. लेकिन इस बार भरोसे को अपने बिहार के रहने वाले मामा को दिया हुआ वादा याद आता है और वो अपने मामा से बात कर उनकी पसंद की लड़की से शादी करने का फैसला करता है. आगे फिर इस ट्विस्ट में बहुत से चटपटे टर्न्स आते है जिसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

डायरेक्शन

अब जनाब अगर हम फिल्म के डायरेक्शन के बारे में बात करे तो फिल्म का डायरेक्शन और लोकेशन आपको पंजाब और पटना की गलियों की याद ताजा कर देगा. कैमरा वर्क के साथ साथ किरदारों के बातचीत करने का ढंग भी वहां की मिट्टी से जुड़ा लगता है. फिल्म की कहानी समय समय पर अपनी लय से भटकी हुई नजर आती है, जिसे दुरुस्त किया जाता तो और भी ज्यादा ग्रिपिंग लगती, स्क्रीनप्ले काफी कमजोर लगता है. कहानी शादी से लेकर रोमांस और रोमांस से पटना, पटना से पंजाब आदि जगहों पर भटकती है, जिसे और भी अच्छा लिखा जा सकता था. 

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस

अमित साध ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया है और उनकी सरलता, उनके किरदार को और भी ज्यादा आकर्षक बनाया जा सकता था. वहीं, तापसी पन्नू का काम भी सहज है. फिल्म के बाकी किरदारों ने भी अपने रोल को अच्छा निभाया है.

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक अच्छा है. हालांकि, रिलीज से पहले कोई भी गाना हिट नहीं हुआ, पर फिल्म में भाग मिल्की भाग.. और प्यार का टेस्ट.. अच्छे गाने लगते हैं.

देखें या न?

अगर आपको हल्की फुल्की कॉमेडी फिल्में पसंद हैं, अमित साध और तापसी पन्नू को पसंद करते हैं, तो एक बार जरूर देख सकते हैं.

मूवी रिव्यू: 'द गाजी अटैक' भारतीय नौसेना के अदम्य साहस की सच्ची कहानी

'रनिंग शादी डॉट कॉम' नही अब मुझे 'रनिंग शादी' नाम से जाना जाए

सफलता व असफलता दोनों का अनुभव कर रही हूँ....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -