क्या आप भी अपने फ़ोन में चलाना चाहते है दो Whatsapp अकाउंट, तो जानिए ये तरीका
क्या आप भी अपने फ़ोन में चलाना चाहते है दो Whatsapp अकाउंट, तो जानिए ये तरीका
Share:

अब करीब सभी स्मार्टफोन मेकर कंपनियां डुअल सिम वाले फ़ोन मार्केट में पेश कर रही हैं। ऐसे में उपभोक्ता के माइंड में आता होगा कि क्या वह दो अलग-अलग नंबर से Whatsapp चला सकते हैं। जाहिर है आपके माइंड में भी यह बात आई होगी। आपको बता दें कि यह पॉसिबल है। आजकल अधिकतर स्मार्टफोन ऐप क्लोनिंग फीचर के साथ आते हैं। इस फीचर के माध्यम से आप व्हाट्सएप का क्लोन बनाकर दो व्हाट्सएप खाते चला सकते हैं। 

सबसे पहले अपने फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट चलाने के लिए मोबाइल की सेटिंग में जाएं। नीचे की ओर स्क्रॉल करें। यहां आपको ऐप्लिकेशन तथा परमिशन का ऑप्शन नजर आएगा, उस पर क्लिक करें। अब आपको यहां ऐप क्लोन का विकल्प दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। अब ऐप क्लोन में आपको आपके मोबाइल में उपस्थित सभी ऐप्लिकेशन दिखाई देंगी। उसमें से Whatsapp पर क्लिक करें। आपको यहां क्लोन ऐप का विकल्प दिखाई देगा। उसे ऑन करते ही व्हाट्सएप का क्लोन बनकर तैयार हो जाएगा। 

वही यदि आपके फ़ोन में क्लोन फीचर नहीं है, तो भी आप अलग-अलग नंबर से व्हाट्सएप चला सकते हैं। इसके लिए आप गूगल प्ले-स्टोर अथवा ऐप स्टोर पर उपस्थित Parallel Space जैसे क्लोन मेकिंग ऐप का सपोर्ट ले सकते हैं। बता दें कि ये ऐप क्लोन फीचर की प्रकार काम करते हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, Instagram की भांति ही WhatsApp में Expiring Media फीचर को लाया जाएगा, जिससे तस्वीर, विडियो तथा GIF खुद नष्ट हो जाएंगे। साथ ही इस आसान प्रक्रिया द्वारा आप दो व्हाट्सएप अकॉउंट चला सकते है।

Vi उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, फ्री में मिल रही है ये सुविधा

पांच कैमरों के साथ सैमसंग का नया स्मार्टफोन होगा लॉन्च

Instagram में आ रही है दिक्कतें, कंपनी ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -