देशभर में लगी राष्ट्रीय एकता को लेकर दौड़

Nov 01 2016 12:47 PM
देशभर में लगी राष्ट्रीय एकता को लेकर दौड़

झज्जर। देशभर में दीपावली के दूसरे दिन सुहाग पड़वा और गोवर्धन पूजन का पर्व मनाया गया लेकिन इसी के साथ मनाई गई लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती जी हां, इस दौरान राष्ट्रीय एकता और सद्भावना के लिए युवाओं ने दौड़ लगाई। कई स्थानों पर रन फाॅर यूनिटी का आयोजन हुआ। कई स्थानों पर तो रैलियां तक निकाली गईं। देश के प्रथम उपप्रधानमंत्री और प्रथम गृहमंत्री की याद में युवाओं ने राष्ट्रीय एकता की शपथ ली।

हरियाणा के झज्जर में बड़े पैमाने पर युवा रन फाॅर यूनिटी के आयोजन से जुड़े। युवाओं ने सरदार पटेल जयंती को लेकर पोस्टर और बैनर थामकर रैली निकाली। यहां पर जिला स्तरीय रन फाॅर यूनिटी का आयोजन हुआ जिसमें राजकीय वरिष्ठ कन्या विद्यालय से दौड़ का शुभारंभ हुआ। रन फाॅर यूनिटी के तहत युवा अंबेडकर चैक, पुराना बस स्टेंड, शहीद कैप्टन रविंद्र छिकारा चौक होते हुए जहांआरा बाग स्टेडियम पहुंचे।

इस आयोजन में प्रदेश के कृषि मंत्री प्रमुखतौर पर शािमल हुए। उन्होंने युवाओं को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई। इसी तरह से गोहाना में रन फाॅन यूनिटी का आयोजन हुआ प्रो. आशा कादियान ने दौड़ का शुभारंभ किया। फतेहाबाद में रन फाॅर यूनिटी के तहत जिले के शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों ने भागीदारी की और लालबत्ती चौक से पंचायत भवन तक दौड़ लगाई। इस दौरान कुछ स्थानों पर रैली भी निकाली गई।

हिसार में लौह पुरूष सरदार पटेल की स्मृति में गांव मंगाली में रन फाॅर यूनिटी का आयोजन हुआ। आईजी ओपी सिंह ने सरदार पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और सरदार पटेल को याद किया। आईजी ने इस क्षेत्र में दौड़ का शुभारंभ किया। राहतक और सोनीपत में भी रन फाॅर यूनिटी का आयोजन हुआ।

रोहतक में शहर कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व विधायक भारत भूषण बतरा ने इंदिरा गांधी की 41 वीं पुण्यतिथि पर सरदार पटेल की 140 वीं जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया। सोनीपत में जीवीएम गल्र्स काॅलेज में सरदार पटेल की जयंती मनाई गई। इस मौके पर रन फाॅर यूनिटी का आयोजन हुआ। यहां पर युवाओं ने मानव श्रृंखला बनाई और सद्भाव का संदेश दिया।