हीरो की गाड़ी महंगी होने से लेकर ATM से पैसा निकालने तक के आज से हुए ये 5 बड़े बदलाव
हीरो की गाड़ी महंगी होने से लेकर ATM से पैसा निकालने तक के आज से हुए ये 5 बड़े बदलाव
Share:

आज, यानी 1 दिसंबर 2022 से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। जी हाँ और अब हीरो की गाड़ियां खरीदने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने गाड़ियों की कीमत 1,500 रुपए तक बढ़ा दी है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा PNB ने ATM से पैसे निकालने के नियम में बदलाव किया है। अब आज हम आपको आज से हुए ऐसे बदलावों के बारे में बताने जा रहे हैं।

हीरो की गाड़ियां महंगी हुईं- हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ी खरीदना महंगा हो गया है। कंपनी ने 1 दिसंबर से टू-व्हीलर की कीमतों में 1,500 रुपए तक की बढ़ोतरी की है। जी हाँ और इससे हीरो डीलक्स, स्प्लेंडर और पैशन सहित अन्य गाड़ियां महंगी हो गई हैं। आपको बता दें कि सभी गाड़ियों की कीमत में अलग-अलग इजाफा किया गया है। जी दरअसल इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प ने इसी साल सितंबर महीने में भी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया था। तक कंपनी ने सभी टू-व्हीलर्स मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत में 1000 रुपए से 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी।

कभी गाकर 100 रुपए कमाते थे उदित नारायण, रात में 5 स्टार होटल्स में गाते थे गाना


PNB ATM से पैसे निकालने के बदले नियम- पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ATM से पैसे निकालने की प्रोसेस में बदलाव किया है। अब मशीन में कार्ड डालने के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) प्राप्त होगा। इसे आपको ATM की स्क्रीन पर दर्ज करना होगा। उसके बाद ही कैश निकलेगा।

हफ्ते में 5 दिन खुलेगा राष्ट्रपति भवन- अब राष्ट्रपति भवन हफ्ते में 5 दिन आम लोगों के लिए खुला करेगा। जी दरअसल आम लोग बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को राष्ट्रपति घूमने आ सकते है। इसी के साथ लोगों के लिए हर दिन पांच समय तय किए गए हैं, जिन पर लोग राष्ट्रपति भवन का दौरा कर सकते हैं। ये समय 10 बजे से 11 बजे, 11 बजे से 12 बजे, 12 बजे से दोपहर 1 बजे और 2 बजे से 3 बजे का समय रहेगा। लोग http://rashtrapatisachivalaya.gov.in/rbtour पर अपने स्लॉट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

मलाइका अरोड़ा की प्रेग्नेंसी की खबरों पर भड़के अर्जुन कपूर, कहा- 'सबसे घटिया लेवल है'

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों की एडमिशन प्रोसेस शुरू- दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में 1 दिसंबर से नर्सरी और पहली क्लास में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जी दरअसल दिल्ली में शैक्षणिक सत्र 2023- 24 की सीटों के लिए शिक्षा निदेशालय ने कार्यक्रम जारी किया है। ऐसे में दिल्ली में एक दिसंबर से आवेदन फॉर्म उपलब्ध होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर है और चयनित अभ्यर्थियों की पहली सूची 20 जनवरी को जारी की जाएगी।

IPPB ने आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम ट्रांजैक्शन चार्जेज को रिवाइज किया- इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) ने आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (AePS) ट्रांजैक्शन चार्जेज को रिवाइज किया है। इसके तहत ग्राहकों को 1 से ज्यादा ट्रांजैक्शन करने पर चार्ज देना होगा। जी हाँ और इसमें पोस्ट ऑफिस से आधार के जरिए पैसा निकालने, जमा करने या मिनी स्टेटमेंट लेना शामिल है। आपको बता दें कि IPPB की सर्कुलर के मुताबिक, एक महीने में नॉन-IPPB नेटवर्क (जारीकर्ता-लेनदेन) पर 1 ट्रांजैक्शन (AePS कैश डिपॉजिट, विड्रॉल और मिनी स्टेटमेंट) फ्री है। जी हाँ और इसके बाद प्रति ट्रांजैक्शन 20 रुपए और GST देना होगा। इसमें आधार के जरिए कैश निकालना, जमा करना या मिनी स्टेटमेंट शामिल है। AePS मिनी स्टेटमेंट के लिए मुफ्त सीमा से ज्यादा होने पर प्रति ट्रांजैक्शन 5 रुपए और GST चार्ज लगाया जाएगा।

'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुईं स्वरा भास्कर, राहुल गांधी से की बातें

चूहे के पोस्टमॉर्टम के बाद हुआ बड़ा खुलासा, इन बीमारियों से था ग्रसित

अब वक्फ बोर्ड खोलेगा स्कूल-कॉलेज, मुस्लिम छात्राएँ पहन सकेंगी बुर्का-हिजाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -