'रूल मत भूल भाई, रूल मत भूल...',  वायरल हुआ 'हेलमेट मैन' का नया रैप सॉन्ग
'रूल मत भूल भाई, रूल मत भूल...', वायरल हुआ 'हेलमेट मैन' का नया रैप सॉन्ग
Share:

नई दिल्ली: रोड सेफ्टी के लिए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल संदीप कुमार ने एक रैप सॉन्ग बनाया है। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। संदीप हेलमेट मैन के नाम से लोकप्रिय हैं तथा वो अपने रैप सॉन्ग के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक रुल्स का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। संदीप बीते 6 वर्षों से सड़क सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं। जिससे सड़क दुर्घटना में किसी की जान ना जाए। इस सॉन्ग में हेड कांस्टेबल संदीप ने अपने दो बच्चों एवं दो भतीजे को हेलमेट पहनाकर रैप सॉन्ग गया है। 

दरअसल, संदीप का एक बार दिल्ली के मोती नगर क्षेत्र से मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे। उस समय ट्रक ने पीछे से उनकी मोटरसाइकिल को जोर से टक्कर मार दी थी। जिसमें वो हेलमेट पहनने के कारण वो बाल-बाल बच गए थे। एक ऐसी ही सड़क दुर्घटना में उनकी पत्नी भी बच गईं थी। उसके पश्चात् से संदीप ने फैसला किया कि वो ट्रैफिक रूल्स के लिए लोगों को जागरूक करेंगे, जिससे सड़क हादसा कम हो। संदीप ने बताया कि सड़क दुर्घटना में हेड इंजुरी के कारण सबसे अधिक मौत होती हैं। इसलिए हर किसी को हेलमेट अवश्य पहना चाहिए। 

वही इतना ही नहीं संदीप अबतक 1900 हेलमेट व्यक्तियों को बांट चुके हैं। वो अपने परिवार के किसी भी सदस्य के जन्मदिन के अवसर पर लोगों को तोहफे में हेलमेट बांटते हैं। संदीप ने रक्षा बंधन पर पहली बार सुरक्षा बंधन मुहिम का आरम्भ किया तथा उन महिलाओं को हेलमेट पहनाया था जो अपने भाइयों को राखी बांधने जा रही थीं। उन्हीं महिलाओं ने संदीप को हेलमेट भाई का नाम दिया था तथा तभी से संदीप हर किसी को रोड सेफ्टी का संदेश देने लगे। 

राजू श्रीवास्तव के निधन से टूटे अनुपम खेर, शेयर किया रुला देने वाला वीडियो

अनाथ लड़कियों को राजू श्रीवास्तव का था सहारा, निधन की खबर सुनते ही रोईं फूट-फूटकर

2 साल चप्पल घिसने के बाद मिला न्याय, कोर्ट ने सुनाया ऐसा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -