जानिए कौन है हाथों में राइफल उठाए ये लड़की, जिसकी तारीफ करते नहीं थकते पीएम मोदी
जानिए कौन है हाथों में राइफल उठाए ये लड़की, जिसकी तारीफ करते नहीं थकते पीएम मोदी
Share:

श्रीनगर: पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कश्मीर की जिस लड़की का उल्लेख किया, उसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे. हाथों में एके 47 उठाए ये आम कश्मीरी लड़की जिसने आतंकवादियों को धूल चटा दी थी. ये लड़की थी रुखसाना. आईए जानते हैं इनकी वीरता की दास्तां के बारे में. दरअसल, कश्मीर घाटी की जिस लड़की का पीएम मोदी ने उल्लेख किया है वो हैं राजौरी की रहने वालीं रुखसाना कौसर. जिन्होंने एक खूंखार आतंकी को मार गिराया था, जिसके लिए उन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था.

रुखसाना वो लड़की है जिसने जम्मू कश्मीर के प्रति लोगों की आम विचारधारा को तोड़कर एक नई इबारत लिखी थी. यह बात सितंबर 2009 की है जब रुखसाना ने हिम्मत भरा ये कदम उठाया. उस समय रुखसाना अपनी मां राशिदा बेगम, पिता नूर हसन और भाई ऐयाज के साथ शाहदरा शरीफ में रहती थीं. बॉर्डर से लगभग 30 किलोमीटर दूर इस क्षेत्र में तीन कथित पाकिस्तानी आतंकी उसके घर में घुस गए. हथियार के नोक पर वो घरवालों से खाने की चीजों और सोने के लिए बिस्तर की मांग करने लगे.

रुखसाना के पिता ने आतंकियों की सहायता करने से साफ़ मना कर दिया, तो वो तीनों हमलावर हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रुखसाना बिस्तर के नीचे छिपकर ये पूरा नज़ारा देख रही थी. अपने पिता की पिटाई होता देख रुखसाना से नहीं रहा गया और वो एक कुल्हाड़ी लेकर आतंकियों की तरफ दौड़ी. उसने पूरी ताकत से उनमें से एक आतंकी के गले पर वार कर दिया. हमले से आतंकी संभल पाता, इससे पहले रुखसाना ने उसकी एके-47 छीनकर उसके सीने में गोलियां दाग दी, इसके बाद बाकी के दो आतंकी वहां से भाग निकले. 

अब IRCTC से रेल टिकट बुक कराने पर ढीली करनी होगी जेब, फिर से लगेगा यह चार्ज !

पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -