Movie Review 'रुख' : पिता-पुत्र की एक मार्मिक कहानी
Movie Review 'रुख' : पिता-पुत्र की एक मार्मिक कहानी
Share:

क्रिटिक रेटिंग--2/5
स्टार कास्ट--मनोज बाजपेयी, आदर्श गौरव, स्मिता तांबे, कुमुद मिश्रा
डायरेक्टर--अतनु मुखर्जी
प्रोड्यूसर--मनीष मुंद्रा
म्यूजिक--अमित त्रिवेदी
जॉनर--रिवेंज ड्रामा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हम बात कर रहे है मनोज बाजपेयी के बारे में जो कि काफी समय के बाद अपनी एक और फिल्म रुख को लेकर लौंट आए है. जी हां जनाब बता दे कि 'शुरुआत का इंटरवल'(2014) और 'द गेटकीपर'(2014) के बाद 'रुख' डायरेक्टर अतनु मुखर्जी की तीसरी फिल्म है. उनकी नई फिल्म 'रुख' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. तो आइये जानते हैं कैसी है यह फिल्म...

कहानी
फिल्म 'रुख' की कहानी पिता और पुत्र के रिश्ते की है. पिता दिवाकर माथुर यानी मनोज बाजपेयी एक फैक्ट्री में काम कर करते हैं और उसके को-ऑनर भी होते हैं. दिवाकर का एक बेटा ध्रुव (आदर्श गौरव) होता है जिसे काफी छोटी उम्र में ही पत्नी नंदिया यानी स्मिता तांबे के साथ आपसी डिसीजन कर दिवाकर बोर्डिंग स्कूल भेज देते हैं. कुछ सालों बाद दिवाकर की एक रोड एक्सीडेंट में डेथ हो जाती है लेकिन बेटे ध्रुव को ये सिर्फ एक्सीडेंट नहीं लगता. ऐसे में ध्रुव पिता की मौत के पीछे की वजहों की छानबीन करता है तब उसे कई सारी बातें पता चलती हैं. क्या ध्रुव अपने पिता के मौत की असली वजह जान पाता है? क्या वाकई ये रोड एक्सीडेंट एक साजिश होती हैं? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी.

डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन काफी अच्छा है व फिल्म में लाइट और आर्ट वर्क पर भी काफी काम किया गया है. बात अगर कहानी की करें तो ये काफी धीरे-धीरे चलती है. सरल कहानी होने के कारण आप आसानी से पता लगा लेते हैं कि अगले पल क्या होने वाला है. इसके ऊपर ध्यान दिया जा सकता है. वहीं फिल्म का मिजाज काफी डार्क शेड है.  
एक्टिंग
फिल्म रुख में एक बार फिर से अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कमाल का अभिनय किया है. सभी ने फिल्म में मनोज बाजपेयी के अभिनय की दिल खोलकर प्रशंसा की है. मनोज बाजपेयी ने पिता के रूप में बहुत बढ़िया काम किया है. वहीं आदर्श गौरव और स्मिता तांबे का काम भी सराहनीय है. 
म्यूजिक
फिल्म के दोनों गाने अच्छे हैं कहानी के साथ जाते हैं. बैकग्राउंड स्कोर भी साथ-साथ चलता है और सॉन्ग 'खिड़की' बढ़िया है. अमित त्रिवेदी और बाकी सिंगर ने अच्छा काम किया है.
देखें या नहीं
अगर आप डार्क शेड की सिंपल सीधी कहानियों और मनोज बाजपेयी की फिल्म के दीवाने हैं तो जरूर एक बार देख सकते हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

विराट और अपनी शादी के बारे में अनुष्का ने किया ये खुलासा

मैं नहीं जानती कि मैं बॉलीवुड के लिए फिट हूं या नहीं : कल्कि कोचलिन

Jia Aur Jia : दमदार स्टारकास्ट के साथ फिल्म की कमजोर कहानी

ऑडियो रिलीज़ के पहले लांच हुआ '2.0' का नया पोस्टर

2019 की दिवाली 'Housefull-4' के नाम बुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -