'रुद्राक्ष श्रीकृष्ण अवतार, उद्धव महाभारत के शिशुपाल', एकनाथ ने फिर बोला ठाकरे पर हमला
'रुद्राक्ष श्रीकृष्ण अवतार, उद्धव महाभारत के शिशुपाल', एकनाथ ने फिर बोला ठाकरे पर हमला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई में अब 'महाभारत' एवं 'श्रीकृष्ण' की एंट्री हुई है। सीएम एकनाथ शिंदे गुट ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को महाभारत का शिशुपाल कहकर संबोधित किया है। इतना ही नहीं, शिंदे के डेढ़ वर्षीय पोते रुद्राक्ष को इस महाभारत का 'श्रीकृष्ण' बताया है। शिंदे गुट का दावा है कि जब से रुद्राक्ष का जन्म हुआ है, तब से उद्धव ठाकरे का सियासी पतन होना आरम्भ हो गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में सत्ता छीनने के पश्चात् एकनाथ शिंदे गुट अब पार्टी (शिवसेना) पर अधिकार को लेकर लड़ाई लड़ रहा है। शिंद और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने देखे जा रहे हैं। शिंदे गुट अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव से पहले शिवसेना के ‘धनुष और तीर’ चुनाव चिह्न पर दावा किया है। इसके लिए वह शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे। इस कदम को उद्धव ठाकरे गुट को 'धनुष और तीर' के चुनाव चिन्ह से अलग रखने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। इसी बीच, विजयादशमी त्यौहार पर मुंबई के BKC मैदान और शिवाजी पार्क पर उद्धव ठाकरे एवं एकनाथ शिंदे गुट के बीच राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला है। दोनों ही गुटों ने एक-दूसरे पर बहुत तीखे हमले किए हैं। इस के चलते उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे एवं उनके बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे को निशाना बनाया था। ठाकरे ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे को सब सियासी पद अपने परिवार के लिए चाहिए। अब एकनाथ शिंदे की नजर पार्षद पद पर है, जो शिंदे अपने पोते को देना चाहते हैं। उद्धव के इस बयान के पश्चात् सियासत गरमा गई है।

बता दे कि एकनाथ शिंदे का पोता रुद्राक्ष मात्र डेढ़ वर्ष का है तथा उद्धव ठाकरे के इस हमले पर अब शिंदे गुट ने भी पलटवार किया है। शिंदे गुट के प्रवक्ता नरेश म्हास्के ने दावा किया कि रुद्राक्ष महाभारत का 'श्रीकृष्ण' है, जिसके जन्म के पश्चात् 'शिशुपाल' की भांति उद्धव ठाकरे का राजनीतिक पतन होने लगा है। MMRDA ग्राउंड में एकनाथ शिंदे ने कहा कि बाला साहेब के विचारों के असली वारिसदार कौन है? ये प्रश्न पूछना अब लोग बंद कर देंगे। क्योंकि इस भीड़ ने साबित किया है कि असली वारिसदार कौन है। ये शिवसेना उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे की नही है। बल्कि बालासाहेब के सिद्धांतों की शिवसेना है। हमने शिवसेना प्रमुख बालासाहेब के विचार नही छोड़ा तथा कभी नही छोड़ेंगे। बालासाहेब के असली वारिसदार विचारों के वारिसदार हैं। एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमें गद्दार और बोला जा रहा है। गद्दारी हुई है किन्तु गद्दारी 2019 में हुई। महाराष्ट्र के मतदाताओं ने आपको और भाजपा को विधानसभा चुनावों में वोट दिया किन्तु आपने कांग्रेस एवं NCP के साथ मिलकर लोगों को धोखा दिया।

'हमने 35 सालों तक कुर्बानियां दी हैं..', अमित शाह के आरोपों पर भड़के अब्दुल्ला

दिग्विजय सिंह ने सवालों की लगाई झड़ी, संघ प्रमुख से पूछे ये प्रश्न

'जितना LG साहेब मुझे डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी...', वीके सक्सेना पर केजरीवाल का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -