दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने बहू संग की मारपीट
दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने बहू संग की मारपीट
Share:

हाल ही में जो अपराध का मामला सामने आया है वह उत्तराखंड के रुड़की का है जहाँ दहेज के लिए विवाहिता से मारपीट के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दायर कर लिया है. केवल इतना ही नहीं अब उन्होंने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक कस्बे के केशव नगर सोसायटी रोड मोहल्ला निवासी चंदा ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर बताया था कि कुछ वर्षों पहले उनके पिता की मृत्यु हो गईथी.

मां ने 22 अप्रैल 2019 को उनकी शादी खानपुर थाना क्षेत्र निवासी युवकके साथ की थी. इस मामले में आगे चंदा ने कहा कि, 'शादी में मां ने अपने सामर्थ्य के अनुसार न दहेज दिया था, लेकिन ससुरालियों ने उसे दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. 13 अगस्त 2019 को किसी तरह अपने घर आ गई.' अंत में उसने ससुरालियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को शिकायत दे दी लेकिन पुलिस ने उन्हें महिला हेल्पलाइन रुड़की में शिकायत करने को कहा.

अब इस मामले में यह आरोप है कि यहां भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. सबसे परेशान होकर चंदा ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत की, लेकिन वहां से भी निराशा ही हाथ लगी. अंत में उसे कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर इंसाफ मांगना पड़ा और इस मामले में सुनवाई करते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट लक्सर ने कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे. इस मामले में के बारे में कोतवाल वीरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि 'पति सचिन, ससुर रमेश पाल, देवर सुमित, सास मधु के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.'

गुरुद्वारे में अखंड पाठ का झांसा देकर पुलिस वाले को लगाया 10 हजार का चूना

दिल्ली लॉकडाउन में मनमर्जी करते नजर आए लोग, नियमों को तोड़ने पर इतने मामले हुए दर्ज

क्या वाकई जहरीला पदार्थ खाने से मौत का शिकार बनी विवाहिता ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -