धर्मसंसद के बयानों पर बवाल, अब संतों ने कुरान, पैगंबर मोहम्मद, मौलवियों के खिलाफ दी तहरीर
धर्मसंसद के बयानों पर बवाल, अब संतों ने कुरान, पैगंबर मोहम्मद, मौलवियों के खिलाफ दी तहरीर
Share:

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में हुई धर्म संसद के आपत्तिजनक बयानों पर हुए विवाद के बाद अब नया बखेड़ा खड़ा हो गया है. धर्म संसद में अपने भाषणों के कारण जो संत सुर्ख़ियों में थे, अब उन्होंने कुरान, पैगंबर मोहम्मद, मौलवियों के खिलाफ शिकायत दी है. इससे पहले हरिद्वार के वेद निकेतन में 17 से 19 दिसंबर को हुई धर्म संसद के बाद हरिद्वार कोतवाली में दो संतो समेत जितेंद्र नारायण त्यागी (पूर्व नाम वसीम रिज़वी) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी. इसकी प्रतिक्रिया में यह शिकायत दी गई है.

दरअसल, मंगलवार को शाम्भवी आश्रम में धर्म संसद की कोर कमेटी के संतों की बैठक हुई. इस बैठक में डासना मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद गिरी, अमृतानंद स्वामी, परमानंद स्वामी, आनंद स्वरूप स्वामी, महेश स्वरूप, स्वामी शिवानंद महाराज, स्वामी विश्व पुरी महाराज, स्वामी सागर सिंधु महाराज, स्वामी हितेश्वर आनंद सरस्वती महाराज, डॉक्टर प्रेमानंद, महाराज स्वामी संतोष मुनि, महाराज दीपेंद्र नारायण सिंह त्यागी और जीतेन्द्र नारायण त्यागी एवं दर्शन भारती मौजूद रहे. इस बैठक के बाद हरिद्वार कोतवाली में मुस्लिमों के धार्मिक ग्रंथ कुरान, पैगंबर मोहम्मद और कुरान लिखने वाले अबू बकर के खिलाफ यह शिकायत दी गई.

जितेंद्र नारायण त्यागी ने कहा कि उनकी जंग गांधीवादी विचारधारा या गांधी से नहीं है, बल्कि उनकी लड़ाई उन 'जिहादियों' से है जो उनकी हत्या करने की बात करते हैं. त्यागी ने कहा कि वह पुस्तक धार्मिक ग्रंथ नहीं हो सकती है, जो किसी को मारने का आदेश दे. उन्होंने यह भी कहा कि यदि धर्म संसद में कही गई बात हेट स्पीच है, तो क्या मदरसों और मस्जिदों से उस किताब को पढ़कर दूसरों की हत्या करने का आदेश देने वाले भाषण हेट स्पीच नहीं है.

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -