पतंजलि ने रु60-करोड़ में रूची सोय को बिस्कुट का कारोबार बेचा

May 12 2021 08:55 AM
पतंजलि ने रु60-करोड़ में रूची सोय को बिस्कुट का कारोबार बेचा

रूचि सोया इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को पतंजलि नेचुरल बिस्कुट प्राइवेट लिमिटेड (पीएनबीपीएल) से 60.02 करोड़ रुपये की बिक्री में बिस्कुट का अधिग्रहण किया। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि 10 मई को उसके निदेशक मंडल ने PNBPL के साथ इस संबंध में एक बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट (BTA) पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दे दी। अगले दो महीनों में अधिग्रहण पूरा हो जाएगा।

रूचि सोया इंडस्ट्रीज ने कहा, "बीटीए के तहत प्राप्त अधिग्रहण के लिए विचार की राशि 60.02 करोड़ रुपये है। लेन-देन एक सुस्त बिक्री के आधार पर किया जाता है।" विचार दो किश्तों में देय है। कुल खरीद विचार के लगभग 15 करोड़ रुपये का भुगतान समापन तिथि पर या उससे पहले किया जाएगा, जबकि शेष 45.01 करोड़ रुपये का भुगतान 90 दिनों के भीतर किया जाएगा। लेन-देन में कर्मचारियों के हस्तांतरण, संपत्ति (मूर्त और अमूर्त), वर्तमान संपत्ति और वर्तमान देनदारियों, लाइसेंस और परमिट (बीटीए के तहत निर्दिष्ट पीएनबीपीएल की कुछ परिसंपत्तियों और देनदारियों को छोड़कर) के हस्तांतरण के साथ कुछ अनुबंध निर्माण समझौते शामिल हैं। 

अधिग्रहण का उद्देश्य कंपनी के मौजूदा व्यवसाय के उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करना है। रूचि सोया इंडस्ट्रीज ने कहा कि यह अधिग्रहण एक अग्रणी एफएमसीजी खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए कंपनी की चल रही रणनीति का समर्थन करता है। रूचि और पीएनबीपीएल संबंधित पक्षों के बीच एक गैर-प्रतिस्पर्धी व्यवस्था के लिए सहमत हुए हैं, जिसके तहत पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड सहित पीएनबीपीएल और उसके संबंधित सहयोगी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भारत में बिस्कुट के किसी भी प्रतिस्पर्धी व्यवसाय में प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

भावनगर के जनरेशन हॉस्पिटल में अचानक भड़की आग, ICU में भर्ती थे 70 मरीज

सोनू सूद और सलमान के बाद अनुपम खेर ने बढ़ाया मदद का हाथ

आज इन राशिवालों की सुधरेगी आर्थिक तंगी, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल