आरटीएससी प्रमुख ने पानीपत और सोनीपत में अधिकारियों को अपने कर्तव्यों में ढीले रवैये को लेकर लगाई फटकार
आरटीएससी प्रमुख ने पानीपत और सोनीपत में अधिकारियों को अपने कर्तव्यों में ढीले रवैये को लेकर लगाई फटकार
Share:

मुख्य आयुक्त, सेवा का अधिकार आयोग (RTSC), टीसी गुप्ता ने शनिवार को पानीपत और सोनीपत में काम कर रहे कई विभागों के अधिकारियों को उनके कर्तव्यों के अनुपालन में उनके ढुलमुल रवैये पर फटकार लगाई। उन्होंने कहा, प्रत्येक नागरिक को निर्धारित समय के भीतर सरकारी सेवाएं प्राप्त करने का अधिकार सुनिश्चित करना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि वे अनावश्यक रूप से आवेदनों को खारिज करने की अपनी आदत को बदल लें।

शुक्रवार को सोनीपत में समीक्षा बैठक में जहां टीसी गुप्ता ने बड़ी संख्या में लंबित आवेदनों वाले अधिकारियों को तलब कर कारणों की विस्तार से जांच की. सेवा के अधिकार के तहत प्राप्त अंकों के आधार पर जिलों में पानीपत 19वें स्थान पर है जबकि सोनीपत 17वें स्थान पर है। गुप्ता ने सभी विभागों के अधिकारियों को राज्य में नामित 546 सेवाओं के लिए सरकार द्वारा तय की गई निर्धारित समय अवधि के भीतर अपने कामकाज और काम में सुधार करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि आयोग काम में देरी करने वाले अधिकारियों पर जुर्माना लगाएगा।

मुख्य आयुक्त ने कहा कि कुछ सेवाओं में प्रथम अपीलीय अधिकारी उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त और एसडीएम होते हैं, जिनके पास जुर्माना लगाने की शक्ति होती है। कुछ मामलों में आयोग द्वारा उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

आज ख़त्म हो सकती है बिहार में चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल

बिहार में उद्योग भी लगाएंगे, रोजगार भी दिलाएंगे: शाहनवाज हुसैन

दीपक प्रकाश समेत कई भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -