RTI : साढ़े 5 माह देश से बाहर रहे मोदी, 1 दिन का खर्च 2 करोड़ से अधिक
RTI : साढ़े 5 माह देश से बाहर रहे मोदी, 1 दिन का खर्च 2 करोड़ से अधिक
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों को लेकर आरटीआई ने एक बड़ा और अहम् खुलास किया हैं. जिसमे यह बताया गया हैं कि पीएम मोदी कितने दिन विदेशों में रहे हैं, और इस दौरान पीएम मोदी ने कितने करोड़ रु खर्च किए हैं. आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक़, मोदी ने अपने 4 साल के शासनकला में कुल 41 बार विदेश का दौरा किया हैं. इस दौरान वह 165 दिन विदेश मेम रहे हैं. साथ ही उनके अब तक के खर्च की बात की जाए तोई उनका कुल  खर्च करोड़ों में नहीं बल्कि अरबों में हैं. उनके विदेशी दौरों पर अब तक कुल 355 करोड़ रु के भारी-भरकम रकम खर्च हुई हैं. 

बता दे कि पिछले दिनों बैंगलोर के एक व्यक्ति ने आरटीआई से पीएम मोदी के विदेश दौरे को लेकर जानकारी मांगी थी. जिस पर आरटीआई ने अब यह रिपोर्ट जारी की हैं. मोदी इस दौरान देश से करीब साढ़े माह के बराबर यानी कि 165 दिन बाहर रहे. पीएम मोदी का सबसे महंगा विदेश दौरा अप्रैल 2015 में रहा. जब वे 4 देशों की यात्रा पर गए थे. जिसमे यूरोप, फ्रांस, जर्मनी और कनाडा शामिल हैं. जहां 4 देशों की यात्रा पर ही 31 करोड़ रु खर्च हुए थे. 

पीएम मोदी के सबसे सस्ते विदेशी दौरे की बात की जाए तो इसमें पड़ोसी देश भूटान का दौरा शामिल हैं. पीएम मोदी का भूटान दौरा 48 घंटों का था. जिसमे करीब 2 करोड़ रु का खर्च आया था. बता दे कि PMO छे पास भी इस सम्बन्ध में जानकारी उपलब्ध है. PMO के अनुसार,  मोदी ने 30 यात्रा चार्टर्ड विमान के जरिए की है और उनका भुगतान भी कर दिया गया हैं. वहीं पांच दौरे उन्होंने भारतीय वायुसेना बीबीजे एयरक्रॉफ्ट से किए हैं. 

राम मंदिर: इकबाल अंसारी ने मोदी-योगी के काम को सराहा

पीएम मोदी सबसे ज्यादा फेक व्यक्ति हैं-संजय निरूपम

वोट बटोरने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का सहारा ले रही है भाजपा : कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -