PMO बताए कब तक मिलेंगे खाते में पंद्रह लाख रूपए

Sep 01 2016 10:45 AM
PMO बताए कब तक मिलेंगे खाते में पंद्रह लाख रूपए

नई दिल्ली : केंद्रीय सूचना आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एक आरटीआई को लेकर जवाब देने का निर्देश दिया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काले धन के मसले पर उलझे हुए नज़र आ रहे हैं। RTI में प्रधानमंत्री से सवाल किया गया था कि आखिर लोगों के खातों में पंद्रह लाख रूपए कब आऐंगे। लोगों से इस तरह का वायदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले  किया था। गौरतलब है कि राजस्थान के झालावाड़ जिले में कन्हैयालाल नामक व्यक्ति के आवेदन को लेकर इस तरह के निर्देश केंद्रीय सूचना आयोग ने दिए हैं।

कन्हैयालाल ने प्रधानमंत्री कार्यालय में आरटीआई दायर कर सवाल किए और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपे गए ज्ञापन की स्थिति आखिर क्या है। मुख्य सूचना आयुक्त राधा कृष्ण माथुर ने  कहा है कि चुनाव के समय इस तरह की घोषणा हुई थी कि देश में काला धन वापस लाया जाएगा और इससे गरीब के खाते में 15 लाख रूपए जमा करवाए जाऐंगें मगर अब तक इस मामले में कुछ हुआ नहीं है।

जिस व्यक्ति लाल ने यह याचिका दायर कर आरटीआई के तहत सवाल किया है उसने जानकारी मांगी है कि आखिर इस तरह के वायदे का क्या हुआ? जो घोषणा भ्रष्टाचार हटाने को लेकर की गई थी उसका क्या हुआ? भ्रष्टाचार तो और बढ़ गया है।

PM मोदी ने दी हिदायत, गरीब और वंचित वर्ग के लिए कार्य करें राज्यसभा सांसद

ये आकाशवाणी है, अब सुनिये बलूच भाषा में कार्यक्रम