RSS ने किया दावा, JNU देश विरोधी और नक्सल समर्थकों का घऱ
RSS ने किया दावा, JNU देश विरोधी और नक्सल समर्थकों का घऱ
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ने अपने मुखपत्र पांचजन्य में यह दावा किया है कि जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में एंटी नेशनल का एक बड़ा ग्रुप सक्रिय है, जो देश को बाँटने में लगा है। साथ ही उसमें यह भी लिखा है कि JNU देश विरोधी ताकतों का गढ़ है तो वहीं छात्र संघ पर हमला करते हुए कहा कि ये नक्सल समर्थक छात्र संघ है। RSS ने नेहरु व इंदिरा गांधी का पक्ष लेते हुए कहा कि हायर एजुकेशन व शोध के क्षेत्र में अप्रतिम योगदान देने वाले JNU में स्वंय नेहरु व गांधी ने सामाजिक और आर्थिक एजेंडे को आगे बढ़ाया था।

2010 के दांतेवाड़ा हमले का जिक्र करते हुए उसमें लिखा है कि सीआरपीएफ के 75 जवानों की हत्या परJNU में जमकर जश्न मनाया गया था। पांचजन्य में प्रकाशित हुए इस लेख का शीर्षक देश विरोधी गतिविधियां आयोजित कर रहा है। JNU और यह सब JNU परिसर के भीतर हुआ फिर भी प्रशासन चुप रहा। एक अन्य लेख में लिखा गया कि JNU ऐसी जगह है जहाँ राष्ट्रवाद करने वाले को अपराधी माना जाता है।

यहाँ का कानून अलग है, कश्मीर से सेनाहटाने पर जश्न होता है तो वही भारत की संस्कृति को गलत तरीके से प्रचारित किया जाता है। लेखक ने लिखा है कि मैंने वहाँ के प्रोफेसरों को कई बार साजिश करते देखा है, तभी मुझे अहसास हुआ कि यहाँ देश विरोधी तत्वों का बोलबाला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -