कोरोना संकट के बीच RSS भी फ्रंटफुट पर, किया श्मशान साफ और बांट रहे मुफ्त भोजन
कोरोना संकट के बीच RSS भी फ्रंटफुट पर, किया श्मशान साफ और बांट रहे मुफ्त भोजन
Share:

भिंड: कोरोना के खिलाफ जंग में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ संघ (RSS) के कार्यकर्ता भी फ्रंटलाइन बने हुए हैं. मध्य प्रदेश के भिंड से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो दिल को छू लेने वाली है. जी दरअसल इन तस्वीरों में संघ के कार्यकर्ता कोरोना मरीजों की सेवा में लगी नर्सों और अन्य हेल्थ कर्मचारियों के पांव धोकर उन्हें सम्मान देते नजर आ रहे हैं. आप देख सकते हैं वह इलाके के मुक्तिधामों यानी श्मशान की सफाई का जिम्मा भी अपने सिर ले चुके है.

जी दरअसल भिंड में संघ के स्वयंसेवक मनीष ओझा का कहना है कि संगठन लगातार आगे बढ़कर कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद कर रहा है. उन्होंने बताया कि इसमें गरीबों के लिए मुफ्त खाना, मास्क और सैनिटाइजर के अलावा दवाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं. भिंड के आस-पास के इलाके के श्मशानों में कोरोना से मारे गई लोगों की लाशें जलाए जाने से संक्रमण बढ़ रहा है और काफी गंदगी भी हो रही है. इसी के चलते श्मशानों की सफाई का जिम्मा भी संघ के कार्यकर्ताओं ने ले लिया है. वही दूसरी तरफ बीते दिनों मनाये गए विश्व नर्स दिवस के अवसर पर स्वयंसेवकों ने कोरोना वार्डों में काम कर रही नर्सों के पैर धोकर उन्हें सम्मनित भी किया.

मनीष ओझा का कहना है कि ''इसके जरिए हम फ्रंटलाइन मेडिकल वर्कर्स को सम्मानित कर ये संदेश देना चाहते हैं कि उनका ये बलिदान देश हमेशा याद रखेगा.'' आपको बता दे कि संघ के संगठन सेवाभारती से जुड़े लोग भी लगातार कोरोना संक्रमित लोगों के परिवारों की मदद में लगे हैं. जी दरअसल सेवा भारती के द्वारा एक हेल्पडेस्क बनाई गई हैं जहां अस्पताल, बेड, ऑक्सीजन और दवाओं से जुड़ी समस्याओं का निदान किया जा रहा है. इसी डेस्क के स्वयं सेवक प्रतिदिन मरीजों के परिवारों को मुफ्त भोजन भी दिया जा रहा है.

ख़त्म हुआ फैंस का इंतजार! रिलीज हुआ सिद्धार्थ शुक्ला की वेब सीरीज 'Broken But Beautiful 3' का टीजर

कांग्रेस विधायक के सवाल सुनकर शांत रह गए मंत्री तुलसी सिलावट, जानिए पूरा मामला

18+ वालों के लिए ख़त्म होने की कगार पर कोविशील्ड, दिल्ली में बंद किए गए टीकाकरण केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -