RSS नहीं देगा इफ्तार पार्टी
RSS नहीं देगा इफ्तार पार्टी
Share:

नई दिल्ली : विभिन्न पार्टियों द्वारा मुस्लिम धर्मावलंबियों के लिए रोजा इफ्तारी दी जा रही है मगर आरएसएस ने इससे अलग रूख अपना लिया है। इस बारे में मीडिया में जो जानकारी सामने आई है उसमें कहा गया है कि यह तथ्यात्मकतौर पर गलत है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचार प्रमुख ने इस मामले में कहा कि संगठन इस मामले में किसी भी तरह की इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं कर रही है। इस मामले में मीडिया में जो बातें सामने आई हैं वे गलत हैं। आरएसएस इस तरह का कोई भी आयोजन नहीं कर ही है।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इफ्तार का आयोजन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच कर रहा है। मनमोहन वैद्य ने इस मामले में कहा कि यह एक ऐसा स्वतंत्र संगठन है जो आरएसएस, एमआरएम की इफ्तार पार्टी का समर्थन करता है। इसके उत्तर को लेकर वैद्य ने यह भी कहा कि मुसलमानों हेतु इफ्तार का आयोजन हो रहा है। उनका कहना था कि इस आयोजन से आरएसएस को कुछ परेशानी नहीं है।

उसे इस मामले में कोई आपत्ति नहीं है। आरएसएस द्वारा इफ्तार पार्टी का कोई विरोध भी नहीं किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच और आरएसएस दोनों अलग हैं मगर आरएसएस के पदाधिकारी एमआरएम के संपर्क में हैं। वे एमआरएम में औपचारिकतौर पर किसी भी पद पर नहीं हैं। वैद्य ने इस तरह के मुस्लिम मंच को लेकर कहा कि इससे राष्ट्र जागरण फैलता है और हिंदू व मुसलमानों के बीच की खाई को पाटा जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -