मुस्लिमों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए संघ लाया नया फाॅर्मूला
मुस्लिमों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए संघ लाया नया फाॅर्मूला
Share:

अजमेर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा मुस्लिम महिलाओं के लिए छोटा परिवार, सुखी परिवार विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुस्लिम महिलाओं को परिवार नियोजन का पाठ पढ़ाया गया। सुखी परिवार विषय पर सेमिनार का आयोजन भी किया किया। आरएसएस द्वारा हाल ही में केंद्र सरकार से मुस्लिमों और ईसाइयों की बढ़ती जनसंख्या का सामना करने के लिए अब नई पहल की गई है।

जिसमें यह बात सामने आई है कि जनसंख्या नियंत्रण की नीति अपनाने पर विचार किया जाएगा। संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार द्वारा कहा गया कि देशभर से करीब 5000 मुस्लिम महिलाऐं परिवार नियोजन के कार्यक्रम के लिए जुटेंगी। उनका कहना था कि देश में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या से समाज में तनाव उत्पन्न हुआ। गरीबी भी बढ़ गई। 

ऐसे में विकास थम गया है। तो दूसरी ओर इसके चलते निरक्षरता, स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं और बेरोजगारी जैसी परेशानी बढ़ गई है। महिलाओं को परिवार को नियोजित करने के लिए कुरान का हवाला भी दिया जा रहा है। जिसमें कहा गया है कि कुरान कहता है आखिर कितने बच्चे पैदा होने चाहिए।

यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि बच्चों की परवरिश अच्छे से की जा सके। इस तरह की सीख मुसलमानों को दी जा रही है। जिससे परिवार नियोजित हो सकें। उल्लेखनीय है कि आरएसएस और हिंदूत्ववादी घटक मुसलमानों की बढ़ती जनसंख्या को लेकर परेशान हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -