मुस्लिमों की दशा सुधारने पर RSS दे रहा ध्यान

Feb 08 2016 12:35 PM
मुस्लिमों की दशा सुधारने पर RSS दे रहा ध्यान

जम्मू : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ सदस्य इंद्रेश कुमार और संघ के अन्य कार्यकर्ता आरएसएस से मुस्लिमों को जोड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी और संघ परिवार मुसलमानों के उत्थान व बेहतरी के लिए कार्य कर रहा है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुस्लिम द्वारा राष्ट्रीय मंच का हवाला दिया गया है। उनका कहना था कि मुस्लिमों हेतु कई कार्य किए जाने हैं। इन कार्यों के अंतर्गत उन्हें रोजगार देना, वाजिब शिक्षा देना और समुचित आवास सुविधा देना महत्वपूर्ण है।

उनका कहना था कि एमआरएम का गठन मुस्लिम समाज के उत्थान हेतु कार्य किए जाने के उद्देश्य से हुआ है। मुसलमान विद्यार्थियों को शिक्षा और आत्मनिर्भर बनाने के लिए आरएसएस द्वारा लिए जाने वाले निर्णय पर भी इंद्रेश कुमार ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को मुख्यधारा में लाए जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। 

यही नहीं उनके भविष्य की कल्याणकारी योजनाओं को भी प्रारंभ किया गया है। उन्होंने तुष्टिकरण की राजनीति को भी जिम्मेदार ठहराया। आरएसएस द्वारा जम्मू कश्मीर के समुदायों के लिए बेहतर कार्य करने की बात कही गई। उन्होंने यह भी कहा कि पुणे में अनाज केंद्र बनाया जाएगा। जिससे देशवासियों की अनाज उपलब्धता को पूर्ण किया जा सकता है।