प्रयागराज में संघ की अहम् बैठक आज से शुरू, लव जिहाद और धर्मान्तरण पर होगी बैठक

Nov 22 2020 12:59 PM
प्रयागराज में संघ की अहम् बैठक आज से शुरू, लव जिहाद और धर्मान्तरण पर होगी बैठक

प्रयागराज: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की बेहद महत्वपूर्ण बैठक आज से दो दिनों तक संगम नगरी प्रयागराज में शुरू हो रही है।  पूर्वी उत्तर प्रदेश के चार प्रांतों की इस बैठक में सर संघ चालक मोहन भागवत सहित संघ के सभी प्रमुख पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. बैठक में लव जेहाद, धर्मांतरण और राम मंदिर के भव्य निर्माण में आम लोगों की सहभागिता के साथ ही कई दूसरे महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंथन होना है. 

मीटिंग के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भी RSS चीफ से मुलाकात करने की संभावना है.हालांकि अभी तक प्रोटोकॉल नहीं आने से उनके आने पर संशय बना हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत देश में जिस तेजी के साथ लव जेहाद और धर्मांतरण के मामले बढे हैं, उससे संघ चिंतित है. उम्मीद जताई जा रही है कि लव जेहाद और धर्मांतरण को लेकर संघ की इस मीटिंग में कोई बड़ा फैसला लेते हुए केंद्र और राज्य सरकारों को इस सम्बन्ध में सख्त क़ानून बनाने और इस पर सख्ती से अंकुश लगाने की सलाह दी जा सकती है.

मीटिंग में अयोध्या में हो रहे रामलला के भव्य मंदिर निर्माण में आम जनता की सहभागिता बढ़ाने पर भी कोई फैसला हो सकता है. सभी राम भक्तों से चंदे व दूसरे माध्यमों के ज़रिये सीधे सहभागिता करने का आग्रह किया जा सकता है.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं

LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव