देशभर के ढाई लाख स्थानों पर स्वयंसेवक भेजेगा RSS, कोरोना की तीसरी लहर के लिए 'संघ' ने कसी कमर
देशभर के ढाई लाख स्थानों पर स्वयंसेवक भेजेगा RSS, कोरोना की तीसरी लहर के लिए 'संघ' ने कसी कमर
Share:

भोपाल: पूरे देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनज़र रविवार (11 जुलाई 2021) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने बड़ी घोषणा की है। संघ ने ऐलान किया है कि वह महामारी की प्रत्याशित तीसरी लहर से निपटने के लिए वह स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित कर पूरे देश  के 2.5 लाख जगहों पर जमीनी स्थिति से निपटने के लिए उतारेगा।

 

मध्य प्रदेश के सतना जिले की RSS की चित्रकूट शाखा ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि 27,166 शाखाओं को ग्राउंड जीरो पर कार्य करने के लिए शुरू किया गया है। स्वयंसेवकों और प्रांत प्रचारकों ने मिलकर कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से उत्पन्न हुए हालातों की समीक्षा की है। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने सुविधा केन्द्रों के निर्माण, टीकाकरण के लिए प्रचार अभियान चलाने सहित अब तक किए गए कामो पर विस्तार से चर्चा की।

संघ ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनज़र प्रशासन का सहयोग करने और संभावित पीड़ितों की सहायता के लिए पूरे देश में विशेष ‘कार्यकर्ता प्रशिक्षण’ का आयोजन किया जाएगा। ऐसे मामलों में संघ के ये प्रशिक्षित कार्यकर्ता पूरे देश के 2.5 लाख स्थानों पर पहुँचेंगे। इसके साथ ही ये उचित वक़्त पर लोगों के पास पहुँच कर लोगों के लिए जरुरी जानकारियाँ जुटाएँगे। अगस्त के महीने तक यह ट्रेनिंग पूरी कर ली जाएगी और सितंबर से प्रत्येक गाँव और बस्ती में जन जागरण (जन जागरूकता) के माध्यम से कई और लोग तथा संगठन के इस अभियान से जुड़ेंगे।'

नीति आयोग के वीसी ने चालू वित्त वर्ष में दो अंकों की वृद्धि का लगाया अनुमान

जगन्नाथ रथयात्रा पर पीएम मोदी ने देशभर को दी बधाई

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -