आरएसएस खोलेगी आर्मी स्कूल, सपा बोली- दी जाएगी मॉब लिंचिग की ट्रेनिंग

आरएसएस खोलेगी आर्मी स्कूल, सपा बोली- दी जाएगी मॉब लिंचिग की ट्रेनिंग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) 'सेना स्कूल' आरंभ करने जा रहा है, जिसमें सशस्त्र बलों में भर्ती होने के इच्छुक बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. आरएसएस का पहला सेना स्कूल यूपी के बुलंदशहर में बनाया जा रहा है. संघ द्वारा स्थापित किए जा रहे सेना स्कूल पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने सख्त आपत्ति जताई है. सपा ने कहा कि आरएसएस ऐसे संस्थान खोलकर सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए मॉब लिंचिग का प्रशिक्षण देगी.

सपा ने कहा कि संघ की विचारधारा समाज को तोड़ने वाली है. आजादी की लड़ाई में भी आरएसएस का रोल नकारात्मक रहा है. अब आरएसएस ऐसे संस्थान खोलना चाहता हैं, जहां अपने सियासी फायदे के लिए सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की और मॉब लिंचिग का प्रशिक्षण देगी. यूपी के बुलंदशहर जिले के शिकारपुर में संघ द्वारा स्थापित किए जा रहे 'सेना स्कूल' पर सपा ने कहा कि सूबे में आरएसएस द्वारा संचालित एक अलग सैन्य स्कूल की क्या जरुरत है? इससे संदेह पैदा होता है. 

सपा ने कहा कि अब यह आरएसएस राष्ट्रीय स्तर पर साजिश करना चाहता है. इस तरह के स्कूल खोले जाना संविधान की अवहेलना है. आपको बता दें कि संघ द्वारा खोले जा रहे सेना स्कूल का नाम रज्जू भैया सैनिक विद्या मंदिर होगा.  स्कूल का यह नाम संघ के पूर्व सरसंघचालक राजेंद्र सिंह उर्फ रज्जू भैया के नाम पर रखा गया है. इन स्कूलों को आरएसएस की शिक्षा शाखा विद्या भारती संचालित करेगी.

नए स्वयंसववकों को संघ प्रमुख मोहन भागवत का मैसेज, कहा- समस्या से भरी होती है प्रचारक की जिंदगी

महंगाई से और बेहाल होगी पाकिस्तान की आवाम, अगस्त महीने से बढ़ जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

तीन तलाक़ पर बोले गुलाम नबी आज़ाद, कहा- सरकार ने धोखे से पास कराया बिल, हमे पता ही नहीं था...