लॉकडाउन: जनसेवा के लिए फिर आगे आया RSS, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Mar 26 2020 02:53 PM
लॉकडाउन: जनसेवा के लिए फिर आगे आया RSS, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सहयोगी संगठन-सेवा भारती ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए दिल्ली में हेल्पलाइन चालू की है। लॉकडाउन के दौरान कार्य करने वाली इस हेल्पलाइन से कोई भी सहायता प्राप्त कर सकता है। यह हेल्पलाइन 24 घंटे और सातों दिन चालू रहेगी । हेल्पलाइन का नंबर है- 8010066066।

सेवा भारती ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। दिल्ली में कोई भी व्यक्ति आवश्यकता पड़ने पर सेवा भारती के सहायता केंद्र से संपर्क कर सकता है। सहायता केंद्रों पर डॉक्टर और कार्यकर्ता परामर्श देने के लिए 24 घंटे मौजूद रहेंगे। सेवा भारती ने कहा है कि दिल्ली के प्रत्येक इलाके में सहायता पहुंचाने के लिए सेवा भारती वालंटियर्स की मदद ले रहा है। जो लोग संकट की इस समय में वालंटियर्स बनकर सेवा देना चाहते हैं तो वह भी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

सेवा भारती ने कहा है कि जो लोग आर्थिक सहायता देना चाहते हैं, वह दान भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि कोरोना के संक्रमणको फैलने से रोकने के लिए देश में 24 मार्च की रात 12 बजे से लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को रात आठ बजे पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी। लॉकडाउन के चलते गरीब और मजदूरों की रोजी-रोटी छिन चुकी है। ऐसे लोगों को भोजन आदि उपलब्ध कराने के लिए सेवा भारती ने यह पहल की है।

कोरोना और लॉकडाउन का असर, कौड़ियों के भाव बिकने लगेगा तेल

लॉकडाउन के बीच LPG सिलिंडरों के लिए मची मारामारी, 200 फीसद बढ़ गई बुकिंग

निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान