आरएसएस का बड़ा बयान, कहा चुनाव में भी जारी रहेगा राम मंदिर आंदोलन

ग्वालियर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के जनरल सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने अयोध्या के राम मंदिर मामले पर कहा है कि यह आंदोलन जारी रहेगा। भैय्याजी जोशी के नेता ने कहा है कि अभी की केंद्र की मोदी सरकार की निष्ठा पर कोई सवाल नहीं है। उन्होंने मंदिर निर्माण पूर्ण होने तक आंदोलन के जारी रहने की बात कही।

राज ठाकरे का दावा, लोकसभा चुनाव से पहले और भी हो सकते हैं पुलवामा जैसे हमले

उल्लेखनीय है कि इसी हफ्ते शीर्ष अदालत ने राम मंदिर पर मध्यस्थता के लिए 3 सदस्यों की एक कमिटी गठित की है। भैय्याजी जोशी ने राम मंदिर मामले के लिए मोदी सरकार पर पूरा विश्वास जताया। उन्होंने कहा है कि, 'हम मानते हैं कि सत्ता में काबिज लोगों में अभी राम मंदिर की खिलाफत नहीं है। उनकी प्रतिबद्धता को लेकर हमारे मन में कोई संदेह नहीं है।' लोकसभा चुनावों से ऐन पहले संघ ने एक बार फिर मोदी सरकार पर पूरा विश्वास व्यक्त किया है ।

अब बूँद-बूँद को तरसेगा पाकिस्तान, मोदी सरकार ने रोका तीन नदियों का पानी

मंदिर निर्माण तक आंदोलन को बदस्तूर जारी रखने की बात करते हुए उन्होंने कहा है कि, '1980-90 से जो आंदोलन जारी है, जब तक मंदिर पूर्ण नहीं होगा तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हम अदालत से अपेक्षा करते हैं कि शीघ्रता से इस मसले पर फैसला हो।' अयोध्या मामले को सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को मध्यस्थों को सौंप दिया है। मध्यस्थता की बातचीत अयोध्या में ही होगी। जस्‍टिस फकीर मुहम्मद खलीफुल्‍ला मध्‍यस्‍थता पैनल का नेतृत्व करेंगे। इस पैनल में श्री श्री रविशंकर और वकील श्रीराम पंचू भी शामिल हैं। अदालत ने कहा है कि समिति 4 हफ्ते में मध्यस्थता के माध्यम से विवाद निपटाने की प्रक्रिया शुरू करे। 8 हफ्ते में यह प्रक्रिया समाप्त हो जानी चाहिए।

खबरें और भी:-

लोकसभा के साथ इन राज्यों में हो सकता है विधानसभा चुनाव, निर्वाचन आयोग आज करेगा ऐलान

उर्दू से इतनी नफरत है तो ‘मुमकिन है‘ नारे पर भी प्रतिबंध लगा देना चाहिए : अखिलेश

मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने रोका सवर्ण आरक्षण, लेकिन OBC के लिए बड़ी खुशखबरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -