संघ ने लिया अपनी बात से यूटर्न, कहा पांचजन्य नहीं है उसका मुखपत्र
संघ ने लिया अपनी बात से यूटर्न, कहा पांचजन्य नहीं है उसका मुखपत्र
Share:

नईदिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा दादरी हत्याकांड को लेकर रिपोर्ट्स को झूठला दिया गया। इस दौरान संघ ने इन सभी बातों को निराधार बताया है। उनका कहना था कि  बीफ का सेवन करने की अफवाह में एक व्यक्ति की पीट - पीटकर हत्या कर दी गई। मीडिया द्वारा पांचजन्य के अंशों को प्रमुखता से सामने लाया गया है जिसमें दादरी हत्याकांड को जायज़ बताया गया। मगर अब आरएसएस इन सभी बातों से पलट रहा है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा इस तरह की हिंसक घटना का समर्थन नहीं करते हुए कहा गया है कि पांचजन्य उसका मुखपत्र नहीं है।

उसने इस तरह की घटना का समर्थन नहीं किया है। इस मामले में मनमोहन वैद्य द्वारा कहा गया कि आरएसएस द्वारा दादरी हिंसा को लेकर यह स्पष्ट कहा गया कि इस तरह के मामले की जांच की जाना जरूरी है। आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकार मनमोहन वैद्य ने कहा है कि आरएसएस में केवल एक आधिकारिक पदाधिकारी ही बोलता है।

वैद्य का बयान पांचजन्य के इस लेख के अंशों को मुख्यधारा में प्रकाशित करने के बाद सामने आया। जिसमें यह कहा गया कि इस्लामिक मदरसे के साथ मुस्लिम नेता भारतीय मुसलमानों को देश की परंपराओं से भी नफरत करना सिखाते हैं। मगर आरएसएस द्वारा अब इन लेखों को नकार दिया गया है। उल्लेखनीय है कि आरएसएस पर इस तरह के आरोप लगते रहे हैं। जिसे लेकर आरएसएस ने समय - समय पर सफाई दी है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -